fbpx
चंदौलीराजनीतिराज्य/जिला

चंदौली: विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान अफसरों को भी कड़े निर्देश दे गए सीएम योगी, जानिए क्या कहा

चंदौली। एक दिवसीय जनपद दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ जिले को करोड़ो की सौगात से नवाजा बल्कि कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अफसरों को भी कड़े निर्देश दिए। कहा किसानों के धान की खरीद के दृष्टिगत क्रय केंद्रों को सक्रियता के साथ संचालित किया जाए। जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें।अधिकारीगण गंभीरतापूर्वक जन समस्याओं को सुनें। नियमित रूप से 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें व फौरन समुचित समाधान सुनिश्चित करें।

सीएम ने कहा कि नियमित समीक्षा की जाए कि किन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही है। इस संबंध में समुचित कार्यवाही की जाए। उन्होंने जनपद की सड़कों का तेजी से गड्ढा मुक्ति/मरम्मत के कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश पीडब्ल्यूडी के अभियंता को दिया। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि सीमावर्ती जनपद होने के कारण, लोगों को बेहतर सेवाएं देना, तस्करी, अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक है। जनपद में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास एवं उसके व्यवस्थित मार्केटिंग के लिए एफपीओ का गठन, उत्पादों के एक्सपोर्ट के साथ ही जनपद में नवाचार के कार्यक्रम भी कराए जाएं। पर्यटन विकास के अंतर्गत राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मिशन शक्ति कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संचालित किए जाने, अपराध को रोकने के लिए स्थलों को चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, नियमित पुलिस पेट्रोलिंग किए जाने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग बृजेश सिंह, आईजी के सत्यनारायण, जिलाधिकारी ईशा दुहन, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!