fbpx
वाराणसी

वाराणसी : बाइक चोरी करने वाले गिरोह के 2 शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी की 18 बाइकें भी बरामद, तीसरा शातिर फरार

वाराणसी। कैंट पुलिस ने शनिवार को शहर में बाइक चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दोनों चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 18 मोटरसाइकिलें भी बरामद कर ली है। इनका एक और साथी अभिषेक चौहान फरार है जो वाराणसी के कमक्षा का रहने वाला है। दोनों आरोपियों की पहचान पंकज पासवान निवासी कैमूर भभुआ बिहार और मनीष यादव निवासी डुमराव के रूप में हुई है।

डीसीपी वरुणा जोन ने बताया कि पुलिस टीम ने इन्हें कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क के पास से गिरफ्तार किया है। मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों चोर वरूणा पुल की ओर आनेवाले हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। इनके अलावा इस गिरोह में कमच्छा का रहनेवाला अभिषेक चौहान भी शामिल है। पुलिस उसकी से तलाश कर रही है।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि भेलूपुर थाना क्षेत्र के कमच्छा स्थित रणवीर संस्कृत विद्यालय के सामने रहनेवाले अभिषेक चौहान के साथ मिलकर शिवपुर, मण्डुआडीह, कचहरी, और अन्य क्षेत्रों से बाइक चोरी करते हैं और इन्हें शहर में अलग-अलग जगहों जैसे वरुणा नदी के किनारे झाड़ी और एलटी कलेज के परिसर में स्थित खंडहर में छिपा देते हैं। कुछ वाहनों के बेच भी दिया है। पुलिस ने आरोपियों की बताए गए जगहों से चोरी की 18 बाइकें बरामद की हैं।

डीसीपी वरुणा जोन ने बताया कि इन तीनों का संगठित गिरोह है। बरामद बाइकों के स्वामियों का पता लगाया चुका है। आरोपी पंकज के खिलाफ लंका थाने में वाहन चोरी समेत विभिन्न धाराओं में सात मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तारी करने वाली टीम में गिरफ्तारी कैंट थाना प्रभारी प्रभुकान्त, इंस्पेक्टर विजय कुमार, SI गौरव उपाध्याय, SI प्रकाश सिंह चौहान, SI राजकुमार, SI वैभव शुक्ला, हेड कांस्टेबल बृजबिहारी ओझा, कांस्टेबल सचिन मिश्रा, कांस्टेबल प्रेम शंकर पटेल, कांस्टेबल आशीष मिश्रा, कांस्टेबल विकास यादव, कांस्टेबल मनोज कुमार सरोज, कांस्टेबल शैलेन्द्र प्रथम, कांस्टेबल राजन राव ने मुख्य भूमिका निभाई।

Back to top button
error: Content is protected !!