ख़बरेंचंदौलीराज्य/जिला

पूरा गांव सांपों से परेशान, घरों से निकल रहे खतरनाक कोबरा

सांप नाम सुनते ही शरीर में सिहरन दौड़ जाती है। सांप घर में हो तो पूरी रात नींद नहीं आती। ऐसे में उस गांव के रहवासियों की स्थिति का सहज की अंदाजा लगाया जा सकता है जहां आए दिन दुर्लभ प्रजाति के खतरनाक कोबरा सांप निकल रहे हैं।

चंदौली। जिले के धीना क्षेत्र के सेवखरी गांव में इन दिनों कोबरा सांपों का आतंक छाया हुआ है। गुरुवार को बचाऊ यादव के घर में एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन जहरीले कोबरा सांपों को देख घर वालों की तो घिग्घी बंध गई पूरा गांव परेशान हो गया। गांव में पहले भी सांप निकल चुके हैं। लिहाजा मौके पर भारी भीड़ जुट गई। भाजपा नेता जयप्रकाश उपाध्याय की सूचना पर भदाहू निवासी शिवचंद सपेरा पहुंचे। बड़ी कुशलता से सांपों को बाहर निकाला और मटके में भरकर जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन मन से डर पूरी तरह नहीं गया है।

यह भी पढ़ेंः सांसद अनुप्रिया ने डीएम से पूछा किसके दबाव में काटी गई बिजली ?

सेवखरी गांव निवासी बचाऊ यादव पुराने कच्चे मकान के एक कमरे में उपला रखे हुए हैं। गुरुवार को बचाऊ यादव का पुत्र शिवकरन यादव मजदूरो के साथ पुराने कच्चे मकान के कमरे से उपला निकलवा रहे थे। अचानक सांपों के फुफकारने की आवाज सुनकर शिवकरन यादव व मजदूर कमरे से बाहर निकलकर चीखने चिल्लाने लगे। मौके पर पूरा गांव जुट गया।

यह भी पढ़ेंः पीपी सेंटर बना अखाड़ा, मरीज और मेडिकल स्टाफ में जमकर मारपीट

भदाहू निवासी शिवचंद सपेरा को बुलाया गया। शिवचंद ने अपने कला का प्रदर्शन कर तीन कोबरा सांपों को पकड़कर मटके में भर दिया। वैसे सांप निकालने में माहिर शिवचंद की भी अपनी ही खासियत है। सांपों को निकालने के एवज में कोई शुल्क नहीं लेते हैं। किसी ने कुछ अनाज आदि दे दिया तो सप्रेम ले लेते हैं।

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!