fbpx
क्राइमचंदौलीराज्य/जिला

चंदौलीः चोरी की नौ कार बरामद, तीन शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम

चंदौली। चंदौली पुलिस ने वाहन चोर गिरोह की कमर तोड़ते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर चोरी के नौ वाहन बरामद किए गए हैं, जिनमें आठ मारुती स्विफ्ट डिजायर और एक स्कार्पियो शामिल है। गिरोह में वाराणसी आरटीओ कार्यालय में बतौर कंप्यूटर आपरेटर काम करने वाला निजी कर्मचारी और एक साइकर कैफे संचालक भी शामिल है। गिरोह के सदस्य एमपी से गाड़ियों को चोरी कर वाराणसी और चंदौली लाते थे। आरटीओ कार्यालय का निजी कर्मचारी जुगाड़ से गाड़ियों का कागज तैयार करता था। फर्जी अभिलेखों का जुगाड़ साइबर कैफे संचालक करता था और गाड़ियों को बिहार और अन्य जगहों पर बेच देते थे। एसपी अंकुर अग्रवाल ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है।


एसपी ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि वाहन चोरों को चार नवंबर को कटसिला के पास से पकड़ा गया। इनकी निशानदेही पर एमपी से चुराई गई गाड़ियां बरामद की गईं। गाड़ियों के कागज कूटरचित तरीके से वाराणसी आरटीओ कार्यालय से तैयार कराए जाते थे, जिसमें वहां काम करने वाला कंप्यूटर आपरेटर मदद करता था। साइबर कैफे संचालक फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड तैयार करता था। चोरी की गाड़ियों का वास्तविक कागज बनाकर बिहार सहित अन्य स्थानों पर बेच देते थे। ओएलएक्स और एजेंटों के जरिए भी वाहनों की खरीद-फरोख्त करते थे। कागज सही होने के चलते इन्हें अच्छी रकम मिल जाती थी। परिवहन विभाग के साफ्टवेयर में कोई तकनीकी खामी है, जिसका फायदा ये कागज तैयार करने में उठाते थे। आरटीओ कार्यालय वाराणस को पत्र लिखकर इससे अवगत करा दिया गया है। गिरोह के सरगना मिथिलेश ने बताया कि पिछले तीन वर्षों से यह काम कर रहा है और साथियों की मदद से 2 से 25 गाड़ियों को फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कराकर बेच चुका है। पुलिस ने प्रिंटर और लैपटाप भी बरामद किया।

पकड़े गए अभियुक्त
पकड़े गए वाहन चोरों में मिथिलेश कुमार मौर्य निवासी ढेलवरिया, चौकाघाट वाराणसी, शिवाजी निवासी मनकपड़ा थाना इलिया चंदौली, पालचंद नियोगी उर्फ बबलू निवासी पहड़िया नक्कीघाट वाराणसी शामिल हैं। इसके अलावा धीरज चौबे निवासी हाजीपुर वाराणसी और कमल सिंह निवासी वनखेड़ी उदयपुरा एमपी वांछितों में शामिल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!