fbpx
ख़बरेंवाराणसी

काशी में मोदी का रोड-शो, काशीवासियों ने ढोल-नगाड़े, वैदिक मंत्रोच्चार व डमरुओं के निनाद से किया पीएम का स्वागत  

पांच किलोमीटर रोड-शो पूरा करने में लगे तीन घंटे, दिखा मोदी मैजिक हर-हर महादेव और मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान रहा आसमान पीएम ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर चुनाव के लिए लिया आशीर्वाद मंगलवार को काशी कोतवाल कालभैरव का दर्शन कर करेंगे नामांकन

वाराणसी, पीएम मोदी रोड-शो, लोकसभा चुनाव
  • पांच किलोमीटर रोड-शो पूरा करने में लगे तीन घंटे, दिखा मोदी मैजिक हर-हर महादेव और मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान रहा आसमान पीएम ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर चुनाव के लिए लिया आशीर्वाद मंगलवार को काशी कोतवाल कालभैरव का दर्शन कर करेंगे नामांकन
  • पांच किलोमीटर रोड-शो पूरा करने में लगे तीन घंटे, दिखा मोदी मैजिक
  • हर-हर महादेव और मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान रहा आसमान
  • पीएम ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर चुनाव के लिए लिया आशीर्वाद
  • मंगलवार को काशी कोतवाल कालभैरव का दर्शन कर करेंगे नामांकन

वाराणसी। भाजपा की ओर से तीसरी बार लोकसभा प्रत्याशी बनाए गए नरेन्द्र मोदी सोमवार की शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उन्होंने काशी में पांच किलोमीटर रोड-शो किया। इसके जरिये काशीवासियों से समर्थन और आशीर्वाद मांगा। पीएम के स्वागत के लिए काशी उमड़ पड़ी। लंका से विश्वनाथ धाम तक पांच किलोमीटर रोड-शो के पूरा होने में लगभग तीन घंटे का समय लगा। काशीवासियों ने ढोल-नगाड़े, वैदिक मंत्रोच्चार और डमरुओं की निनाद से पीएम का स्वागत किया। पीएम के काफिले पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई।

महामना को नमन कर मोदी ने शुरू किया रोड-शो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीएचयू सिंहद्वार पर महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण व नमन कर अपने रो-शो की शुरूआत की। पीएम भगवा रथ पर सवार होकर सीएम योगी के साथ निकले। लंका से लेकर गोदौलिया तक रोड-शो के रूट पर सड़क के दोनों तरफ समर्थकों व काशीवासियों की भीड़ रही। बीजेपी की ओर से बनाए गए प्वाइंट्स पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया।

ढोल-नगाड़े पर थिरकते रहे समर्थक, शंखनाद व डमरू की ध्वनि होती रही गुंजायमान

काशीवासियों ने पीएम का स्वागत ढोल-नगाड़े, शंखनाद व डमरुओं की ध्वनि से किया। इस दौरान समर्थक ढोल-नगाड़े की थाप पर थिरकते नजर आए। इसके अलावा जगह-जगह लोकगीत, लोकनृत्य व भरतनाट्यम की प्रस्तुति देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। बंगाली समाज की धुनकी, ढाक वाद्ययंत्र के साथ ही भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्ला खान के परिवारजनों ने शहनाई बजाकर पीएम का काशी में अभिवादन किया। गोदौलिया पर वेदपाठी बटुकों ने मंत्रोच्चार किया। वहीं डमरू दल के डमरू वादन से माहौल मोदीमय नजर आया।

 

रोड-शो में दिखी सर्वसमाज की सहभागिता

प्रधानमंत्री के रोड-शो में काशीवासियों के साथ ही बंगाली, गुजराती, दक्षिण भारतीय समाज की सहभागिता दिखी। सभी ने परंपरागत तरीके से पीएम का काशी में स्वागत किया। वहीं आधी आबादी भी इसमें आगे रही। रोड-शो के दौरान मोदी के भगवा रथ के आगे युवा व महिलाओं की टोली चलती रही।

पीएम ने बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री अपना रोड-शो समाप्त कर श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने काशीपुराधिपति का विधिविधान से पूजन-अर्चन कर लोकसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद मांगा और देशवासियों के कल्याण की कामना की। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

पीएम के नामांकन में मौजूद रहेंगे गृहमंत्री, रक्षामंत्री और 12 राज्यों के सीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को काशी कोतवाल कालभैरव का आशीर्वाद लेकर नामांकन करने वाराणसी कलेक्ट्रेट जाएंगे। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।

 

Back to top button
error: Content is protected !!