चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : DM की समीक्षा में माडल गांव में ओडीएफ अभियान फिसड्डी, एडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का दिया निर्देश, सीवीओ को लगाई फटकार

चंदौली। जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट में हुई। इसमें माडल गांवों में ओडीएफ की खराब स्थिति पर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे नाराज दिखे। उन्होंने एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी किया। वहीं नियामताबाद ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत मनोज सिंह को निलंबित किए जाने के लिए पत्रावली नियमानुसार प्रेषित करने का निर्देश दिया। वहीं खुले में घूम रहे बेसहारा गोवंश को आश्रय स्थल तक पहुंचाने की धीमी रफ्तार पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को कड़ी फटकार लगाई।

समीक्षा के दौरान ओडीएफ प्लस अन्तर्गत माडल ग्राम की खराब प्रगति पर नौगढ़ ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी,पंचायत प्रेमचन्द्र व नियामताबाद के सहायक विकास अधिकारी,पंचायत मनोज सिंह को निलंबित किए जाने हेतु पत्रावली नियमानुसार प्रेषित किए जाने व सकलडीहा के सहायक विकास अधिकारी, पंचायत बजरंगी पाण्डे को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। वहीं गंगा किनारे के ग्रामों में ओडीएफ  प्लस की प्रगति खराब दिखने पर चहनियां व धानापुर के सहायक विकास अधिकारी,पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया। डीएम ने जल्द से जल्द जियो टैगिंग कर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। ऐसा नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी।

 

गोवंश समिति की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सड़कों पर घूम रहे गोवंशों को पकड़ कर गोआश्रय स्थलों में पहुंचाने तथा गोआश्रय के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ एवं पशु चिकित्साधिकारी को संयुक्त कार्यवाही करने साथ सप्ताह में दो दिन अपने क्षेत्र में स्थापित गौशालाओ का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ एसएन श्रीवास्तव के साथ ही विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!