fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : बिना पंजीकरण चल रहे तीन अस्पताल सील, मचा हड़कंप

पीएचसी प्रभारी ने चकिया में निजी अस्पताल का किया निरीक्षण पंजीकरण के दस्तावेज नहीं दिखा सके अस्पताल संचालक नहीं मिले चिकित्सक, स्टाफ के सहारे चल रहे थे अस्पताल छापेमारी में सामने आईं तमाम कमियां, स्वास्थ्य विभाग सख्त

चंदौली, तीन अस्पताल सील, गैर पंजीकरण चल रहे थे
  • पीएचसी प्रभारी ने चकिया में निजी अस्पताल का किया निरीक्षण पंजीकरण के दस्तावेज नहीं दिखा सके अस्पताल संचालक नहीं मिले चिकित्सक, स्टाफ के सहारे चल रहे थे अस्पताल छापेमारी में सामने आईं तमाम कमियां, स्वास्थ्य विभाग सख्त
  • पीएचसी प्रभारी ने चकिया में निजी अस्पताल का किया निरीक्षण
  • पंजीकरण के दस्तावेज नहीं दिखा सके अस्पताल संचालक
  • नहीं मिले चिकित्सक, स्टाफ के सहारे चल रहे थे अस्पताल
  • छापेमारी में सामने आईं तमाम कमियां, स्वास्थ्य विभाग सख्त

 

चंदौली। पीएचसी प्रभारी डॉक्टर विकास सिन्हा ने चकिया में निजी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान बिना पंजीकरण चल रहे औक कमियां मिलने पर तीन अस्पतालों को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की अचानक हुई कार्रवाई से अस्पताल संचालकों में खलबली मची रही।

 

पीएचसी प्रभारी ने तिलौरी गांव में बैरियर के पास श्री कीनेश्वर क्लीनिक का निरीक्षण किया। पंजीकरण से जुड़े दस्तावेज नहीं मिला। संचालक ने आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सालय का पंजीकरण पत्र दिखाया जो पहले ही रद्द हो चुका है। पीएचसी प्रभारी ने उसे सील कर दिया। चकिया अहरौरा मार्ग पर निर्भयदास में सत्यम चाइल्ड केयर सेंटर पर छापेमारी की गई। दो प्राइवेट स्टाफकर्मी के अलावा कोई और मौजूद नहीं था। अस्पताल से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं मिला। इस पर अस्पताल को सील करने की कार्रवाई की गई।

 

सिकंदरपुर-टेंगरा मोड़ मार्ग पर अकोइवा च‌ट्टी के पास संचालित विवेक मल्टी स्पेशलिटी क्लीनिक का निरीक्षण किया गया। अस्पताल में केवल ओपीडी क्लीनिक का ही पंजीकरण मिला। अस्पताल में गैर कानूनी तरीके से आईसीयू संचालित होता मिला। संचालक को चेतावनी देते हुए पीएचसी प्रभारी ने अस्पताल को सील कर दिया गया। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि गैर पंजीकृत निजी चिकित्सालयों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।

Back to top button
error: Content is protected !!