fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी के लिए तरसी 35 हजार की आबादी

मोटर जलने से गहराया पानी का संकट, लोग खरीदकर पी रहे पानी अलीनगर के नियामताबाद ब्लाक में बनी है पानी की ओवरहेड टंकी मुगलचक, बिछड़ी, इस्लामपुर समेत अन्य इलाकों में पेयजल संकट  

चंदौली, पेयजल किल्लत, पानी आपूर्ति ठप
  • मोटर जलने से गहराया पानी का संकट, लोग खरीदकर पी रहे पानी अलीनगर के नियामताबाद ब्लाक में बनी है पानी की ओवरहेड टंकी मुगलचक, बिछड़ी, इस्लामपुर समेत अन्य इलाकों में पेयजल संकट  
  • मोटर जलने से गहराया पानी का संकट, लोग खरीदकर पी रहे पानी
  • अलीनगर के नियामताबाद ब्लाक में बनी है पानी की ओवरहेड टंकी
  • मुगलचक, बिछड़ी, इस्लामपुर समेत अन्य इलाकों में पेयजल संकट  

 

चंदौली। अलीनगर में स्थापित पानी टंकी की दूसरी मोटर भी गुरुवार को जल गई। ऐसे में आसपास के इलाके में रहने वाली लगभग 35 हजार आबादी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस गई। टंकी तक पानी पहुंचाने वाली एक मोटर तीन माह पहले से ही खराब है। दूसरी मोटर जलने से पेयजल आपूर्ति एकदम ठप हो गई है। पानी के अभाव में भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही।

 

अलीनगर के नियामताबाद ब्लाक मुख्यालय परिसर में ओवरहेड पानी टंकी बनी हुई है। जल निगम की इस टंकी से वार्ड नंबर 16 अलीनगर, वार्ड नंबर नौ मुगलचक, वार्ड नंबर पांच बिछड़ी, इस्लामपुर के साथ काशीपुरा, आलमपुर, अमोघपुर आदि ग्रामीण इलाकों के लगभग पांच घरों में पानी की आपूर्ति होती है। हालांकि टंकी को पानी सप्लाई करने वाली दूसरी मोटर जलने से टंकी सूख गई है। वहीं लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

 

दरअसल, शहरी क्षेत्र होने की वजह से इस इलाके में हैंडपंप और कुएं बेहद कम हैं। ऐसे में पानी के लिए लोग जलनिगम की आपूर्ति पर ही आश्रित हैं। मोटर जलने की वजह से लोग पानी खरीदकर पीने के लिए विवश हैं। जलनिगम एई सीताराम ने कहा कि जल्द ही जेई के जरिये पता कराकर मोटर की मरम्मत कराई जाएगी और पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!