fbpx
चंदौलीहेल्थ

Chandauli News : जानलेवा है मलेरिया, समय से उपचार से बचाई जा सकती है मरीज की जान

विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में शिविर का आयोजन यथार्थ नर्सिंग कालेज के छात्र-छात्राओं ने मलेरिया से बचाव की दी जानकारी समय से जांच व इलाज कराने के लिए लोगों को किया प्रेरित बोले, समय से इलाज कराकर बचाई जा सकती है मरीज की जान

चंदौली, विश्व मलेरिया दिवस, जिला अस्पताल में शिविर, जागरुकता
  • विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में शिविर का आयोजन यथार्थ नर्सिंग कालेज के छात्र-छात्राओं ने मलेरिया से बचाव की दी जानकारी समय से जांच व इलाज कराने के लिए लोगों को किया प्रेरित बोले, समय से इलाज कराकर बचाई जा सकती है मरीज की जान
  • विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में शिविर का आयोजन
  • यथार्थ नर्सिंग कालेज के छात्र-छात्राओं ने मलेरिया से बचाव की दी जानकारी
  • समय से जांच व इलाज कराने के लिए लोगों को किया प्रेरित
  • बोले, समय से इलाज कराकर बचाई जा सकती है मरीज की जान

 

चंदौली। पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय में विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया। इसमें यथार्थ नर्सिंग कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट छात्र-छात्राओं ने मलेरिया से बचाव, लक्षण और उपचार के तरीके बताए। साथ ही मलेरिया से ग्रसित मरीजों का उपचार भी किया।

 

इस अवसर पर पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सत्यप्रकाश ने बताया कि मलेरिया जानलेवा बीमारी है, परंतु समय से अगर अस्पताल में मरीज आ जाए तो निश्चित रूप से इलाज के द्वारा ठीक हो जाएगा। साथ में आंकड़ों को साझा करते हुए यह भी बताया कि प्रतिवर्ष लगभग चार लाख लोग मलेरिया की बीमारी से मर जाते हैं, क्योंकि उनका समय से इलाज नहीं होता है। अग उपचार किया जाता तो उनकी जान बचाई जा सकती है।

 

इस दौरान कार्यक्रम में सम्मिलित यथार्थ नर्सिंग कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के फैकल्टी मधु सेठ,  आंचल वर्मा, गजल नजमीन और अंजली कुमारी के नेतृत्व में आए छात्राओं तथा जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को भी इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Back to top button
error: Content is protected !!