fbpx
चंदौलीशिक्षा

Chandauli News : चंदौली में शिक्षा विभाग में झोल, तीन राज्यों में एक साथ नौकरी कर रहा शिक्षक, मानव संपदा ऐप से मिली जानकारी

चंदौली। जिले के बरहनी ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय कंदवा में तैनात शिक्षक एक साथ तीन राज्यों में नौकरी कर रहा है। मानव संपदा ऐप पर डिटेल अपलोड होने के बाद गड़बड़ी की जानकारी मिली। इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। बीएसए ने इसकी जांच के निर्देश दिए। विभाग की ओर से शिक्षक का वेतन अवरूद्ध कर दिया गया है।

 

 

बरहनी विकास खंड के कंदवा कम्पोजिट विद्यालय में कार्यरत शिक्षक आलोक रंजन की नियुक्ति सात साल पहले हुई थी। नवंबर माह में शिक्षक का विवरण मानव संपदा ऐप पर दर्ज हुआ तो तीन प्रदेशों में सरकारी नौकरी कर वेतन उठाने का मामला सामने आया। अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है कि शिक्षक कहां-कहां से वेतन प्राप्त करता है। जिलाधिकारी ईशा दुहन के निर्देश पर शिक्षक को नोटिस जारी कर पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने तत्काल उक्त शिक्षक का वेतन रोक दिया। बीईओ को जांच कर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने बताया कि जांच में यदि साक्ष्य सही पाए गए तो शिक्षक को बर्खास्त कर दिया जाएगा। साथ ही उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने अलावा धनराशि की रिकवरी अलावा धनराशि की रिकवरी की कार्रवाई भी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!