fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : सामूहिक विवाह योजना की सूची से बाहर होंगे अपात्र, आवेदनों की चल रही जांच, सभी नौ ब्लाकों में होगा शादियों का आयोजन

चंदौली। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से अपात्रों को बाहर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। योजना के लिए जिले के सभी ब्लाकों से आए लगभग 500 जोड़ों की शादी के आवेदनों का सत्यापन शुरू हो चुका है। अभी तक की जांच में लगभग 300 आवेदक पात्र पाए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से मुहुर्त के अनुसार शादियों के लिए ब्लाकवार तिथियों का निर्धारण भी कर दिया गया है।

 

शासन की मंशा के अनुरूप मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए पात्रों से आवेदन मांगे गए थे। जिले के सभी ब्लाकों में लगभग 500 लोगों ने योजना के तहत आवेदन किया। जिला प्रशासन की ओर से आवेदनों की जांच की जा रही है। इसमें अब तक लगभग 300 लोग पात्र पाए गए हैं। शेष आवेदनों का सत्यापन जारी है। जो भी गाइडलाइन के विपरीत होगा, उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

 

इन तिथियों पर होगी शादी

जिला प्रशासन की ओर से सामूहिक विवाह के लिए ब्लाकवार तिथियों का निर्धारण कर दिया गया है। नौगढ़ ब्लाक में 26 नवंबर को सामूहिक विवाह होगा। वहीं बरहनी और धानापुर में 28, चकिया व शहाबगंज में 29, सदर व नियामताबाद में दो दिसंबर और चहनियां, सकलडीहा में सात दिसंबर को सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा। इसमें वर-वधू की शादी कराई जाएगी। शासन स्तर से प्रत्येक विवाह के लिए 51 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसमें 35 हजार रुपये बधू के खाते में, पांच हजार घरातियों-बारातियों के स्वागत-सत्कार और शेष धनराशि के उपहार दिए जाएंगे। आयोजन के दौरान जिले के उच्चाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button