fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : DM ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा, स्कूलों की बदहाली पर बीईओ को लगाई फटकार

चंदौली, डीएम, निरीक्षण
  • हेडमास्टर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजने का दिया निर्देश डीएम ने पीएस सरने, रामपुर, नियामताबाद व कंपोजिट विद्यालय गोधना का किया निरीक्षण विद्यालयों की बदहाली देख हुए नाराज, बीईओ को दिया निर्देश, जल्दू पूरा कराएं काम
  • हेडमास्टर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजने का दिया निर्देश
  • डीएम ने पीएस सरने, रामपुर, नियामताबाद व कंपोजिट विद्यालय गोधना का किया निरीक्षण
  • विद्यालयों की बदहाली देख हुए नाराज, बीईओ को दिया निर्देश, जल्दू पूरा कराएं काम

 

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने नियामताबाद ब्लाक स्थित बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूलों की बदहाली पर खंड शिक्षा अधिकारी को फटकार लगाई। उन्होंने जल्द से जल्द अधूरे काम पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लापरवाही पर हेड मास्टर के खिलाफ निलंबन के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि तत्काल कमियों को दूर करते हुए कार्यशैली सुधारें। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय सरने के स्मार्ट क्लास सहित अन्य क्लास रूम को देखा तथा रूम के फर्श पर टाईल्स लगाने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय रामपुर में बिजली,पानी, शौचालय,टूटी खिड़की सहित अन्य कमियों को देख संबंधित को फटकार लगाते हुए तत्काल कमियों को दूर करने हेतु ग्राम प्रधान को समय समय पर भ्रमण कर सभी समस्याओ को दूर करने के निर्देश दिए। कंपोजिट विद्यालय गोधना के प्रिंसिपल द्वारा विद्यालय का सही रख-रखाव न करने व निर्वाचन कार्यों में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने विद्यालय के हेडमास्टर राकेश का सस्पेंशन रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने सख्त निर्देश खण्ड शिक्षा अधिकारी को दिया। प्राथमिक विद्यालय रेमा के कैम्पस में पड़े मलवे को हटाने एवं बेहतर साफ सफाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने उप जिलाधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी को सभी बूथों पर शौचालय एवं फील्ड की बेहतर साफ-सफाई, बिजली, पानी, रैम्प, बाउंड्री वॉल,छाया सहित अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

Back to top button
error: Content is protected !!