fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

Chandauli khabar: आखिरकार चकिया तहसील कार्यालय के घूसखोर लेखपाल पर गिरी गाज, एसडीएम ने किया निलंबित, तहसील में मचा हड़कंप

 

तरुण भार्गव/ मुरली श्याम

चंदौली। आखिरकार चकिया तहसील कार्यालय में बैठकर घूस लेने वाले लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई कर दी गई। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने उसे निलंबित कर दिया है। कुछ दिन पूर्व सिकंदरपुर निवासी एक व्यक्ति से हैसियत प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर ₹1500 घूस लेने का वीडियो वायरल होने के बाद लेखपाल के खिलाफ जांच बैठा दी गई थी। कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मचा हुआ है।

 

पिछले दिनों सिकंदरपुर निवासी एक व्यक्ति द्वारा हैसियत प्रमाण पत्र बनवाने के लिए चकिया तहसील में आवेदन दिया गया था। पटल का काम देख रहे लेखपाल शाकिब द्वारा उक्त व्यक्ति से प्रमाण पत्र के एवज में ₹1500 की मांग की गई थी। पैसे देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था जिसके बाद तहसील में हड़कंप मच गया। एसडीएम ने आरोपी लेखपाल को पटल से हटाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जांच में आरोप सही पाए जाने पर एसडीएम चकिया द्वारा उक्त लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है जिससे तहसील के अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि आम नागरिकों के जरूरी प्रमाण पत्रों के एवज में तहसील कर्मचारियों द्वारा आए दिन सुविधा मांगने की शिकायत आती रहती है। जिला प्रशासन की यह कार्रवाई भ्रष्ट कर्मचारियों के लिए एक सबक है।

Back to top button
error: Content is protected !!