fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli : खाद्य विभाग की टीम ने Chakia में की छापेमारी, चासनी के साथ गुलाबजामुन का लिया सैंपल, मानक के विपरीत विक्रय पर दुकानदार को दी चेतावनी  

चंदौली। खाद्य सुरक्षा विभाग खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी को लेकर अलर्ट हो गया है। विभाग की टीम ने गुरुवार को चकिया (Chakia) नगर में खाद्य पदार्थ की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान दुकानों से चासनी के साथ गुलाबजामुन का सैंपल लिया। मौके पर सचल प्रयोगशाला में इसकी जांच की गई। मानक के अनुरूप खाद्य सामग्री का विक्रय न करने पर दुकानदार को फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी देकर छोड़ दिया।

 

टीम ने दुकानों में जांच की। इस दौरान खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता देखी। साथ ही इसकी भी पड़ताल किया कि दुकानदार रेट बोर्ड के अनुसार खाद्य पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं अथवा नहीं। मिठाई की एक दुकान से चासनी के साथ गुलाबजामुन का सैंपल लिया। इसकी मौके पर ही जांच की। मानक की अनदेखी पर दुकानदार को फटकार लगाई। चेताया कि यदि मिलावटखोरी पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुकानदार को सुधार का निर्देश देते हुए चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। विभाग की छापेमारी से दुकानदारों में खलबली मची रही। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार समेत अन्य शामिल रहे।

 

Related Articles

Back to top button