fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : शिक्षकों ने टैबलेट से बच्चों की हाजिरी लगाने व एमडीएम की सूचना आनलाइन भेजने की बाध्यता समाप्त करने की मांग, महानिदेशक को संबोधित पत्रक सौंपा  

चंदौली। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षकों ने मंगलवार को चकिया बीआरसी पर बीईओ को पत्रक सौंपा। स्कूल महानिदेशक को संबोधित पत्रक के जरिये टैबलेट के माध्यम से विद्यालय में अध्यनरत छात्रों की उपस्थिति, एमडीएम की सूचना ऑनलाइन भेजने की बाध्यता को समाप्त करने की मांग की। चेताया कि यदि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आंदोलन को विवश होंगे।

 

शिक्षकों ने विभागीय अधिकारियों की ओर से शिक्षकों के साथ अमानवीय व्यवहार तथा वेतन रोकने जैसी कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि विभाग ने टैबलेट उपलब्ध कराया है, लेकिन टैबलेट को सक्रिय करने के लिए सरकारी सिम कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है, इसके पूर्व प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल एवं उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ के बीच हुई बैठक में बनाई गई समिति ने प्रस्तुत समस्याओं का अभी तक समाधान नहीं हुआ। स्कूल महानिदेशक को संबंधित ज्ञापन में मुख्य मांग एक कैलेंडर वर्ष में 31 दिवस का उपार्जित अवकाश, द्वितीय शनिवार अवकाश, आधे दिन का आकस्मिक का अवकाश मांग है। चेताया कि यदि मांगे नहीं मानी गईं तो अध्यापक सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान बाबूलाल, श्याम बिहारी, जेपी पटेल, वेदप्रकाश, सुनील पटेल, मृत्युंजय सिंह, राजीव पटेल, राधेश्याम, प्रियंका सिंह, संध्या, नीतू गुप्ता, चंद्रकिरण, मीना, रणजीत, विनय सिंह, धर्मेन्द्र, अशोक, दीपक द्विवेदी, सत्यदेव, दिनेश आदि रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!