fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

चंदौली में मिलेगी चिकित्सा और हर तरह के जांच की बेहतरीन सुविधा

चंदौली। यूं तो चंदौली धान का कटोरा है लेकिन धीरे-धीरे चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी समृद्ध हो रहा है। सोमवार को एक ही दिन दो बेहतरीन सुविधाओं की शुरुआत हुई। जिला मुख्यालय पर पंजाब नेशनल बैंक के पास सूर्या हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर का उद्घाटन हुआ तो दूसरी तरफ पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय के पास हरिओम डायग्नोस्टिक सेंटर का भी भव्य शुभारंभ हो गया। इन स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ जनपदवासियों के साथ बिहार राज्य के समीपवर्ती जनपदों के लोगों को भी होगा।

सूर्या हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर चंदौली के लिए सौगात

सूर्या हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर चंदौली जनपद के लिए एक सौगात ही कहा जाएगा। अनुभवी चिकित्सक और अत्याधुनिक सुविधाओं का समावेश कम ही अस्पतालों के पास है। सुबेदार उपाध्याय और भागवत उपाध्याय ने चिकित्सालय का शुभारंभ किया। अस्पताल की बागडोर एमबीबीएस, एमएस आर्थो और बीएचयू में बतौर आईएमएस अपनी सेवाएं दे चुके डा. गौतम त्रिपाठी और एमबीबीएस, एमएस, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. यशी त्रिपाठी और एमबीबीएस डा. ऋषि नारायण त्रिपाठी संभालेगे। वहीं अन्य वरिष्ठ व अनुभवी चिकित्सक भी मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध रहेंगे। उद्धाटन समारोह में विधायक साधना सिंह, डा. वैभव, डा. अभिषेक पाठक, प्रबंधक संतोष कुमार तिवारी, ओपी सिंह, कैलाश तिवारी, लल्लन तिवारी, श्रीराम द्विवेदी, सुधा त्रिपाठी, शकुंतला त्रिपाठी, राजेश पांडेय, कीर्ती पांडेय और वेद प्रकाश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

हरिओम डायग्नोस्टिक सेंटर में अत्याधुनिक मशीनों से जांच की सुविधा
हरिओम डायग्नोस्टिक सेंटर अत्याधुनिक मशीनों और अनुभवी चिकित्सकों के लैस जिले का पहला डायग्नोस्टिक सेंटर है। डा. विवेक कुमार सिंह ने बताया कि यहां डिजिटल अल्ट्रासाउंड, एक्सरे और ईसीजी की सुविधा उपलब्ध है। प्रतिष्ठित पैथकाइंड से संबद्ध जनपद का एकमात्र सेंटर है। जांच के नमूने वाराणसी लैब में में भेजे जाएंगे और सेंटर से ही तत्काल आनलाइन रिपोर्ट प्राप्त होगी। उद्धाटन समारोह में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीके सिंह, डा. केसी सिंह आदि मौजूद रहे।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button