fbpx
चंदौलीचुनाव 2024

Loksabha Election 2024 : मंगलवार को होगा चंदौली के सांसद का फैसला, लगाए गए 14-14 टेबल, 30 राउंड की गिनती में आएंगे परिणाम

मतगणना के लिए विधानसभावार लगाए गए हैं 14-14 टेबल चकिया-मुगलसराय 30 और सैयदराजा-सकलडीहा में 26 राउंड गिनती 304 कार्मिक ईवीएम और 72 कार्मिक पोस्टल बैलेट का वोट गिनेंगे प्रत्याशी हर टेबल पर नियुक्त कर सकता है अपना एजेंट, रहेगी पारदर्शिता

  • मतगणना के लिए विधानसभावार लगाए गए हैं 14-14 टेबल
  • चकिया-मुगलसराय 30 और सैयदराजा-सकलडीहा में 26 राउंड गिनती
  • 304 कार्मिक ईवीएम और 72 कार्मिक पोस्टल बैलेट का वोट गिनेंगे
  • प्रत्याशी हर टेबल पर नियुक्त कर सकता है अपना एजेंट, रहेगी पारदर्शिता

 

चंदौली। मुख्यालय स्थित नवीन कृषि मंडी में मंगलवार को चंदौली के सांसद का फैसला होगा। मगतणना के लिए जिला प्रशासन ने मुकम्मल तैयारी की है। विधानसभावार 14-14 टेबल लगाए गए हैं। 30 राउंड में वोटों की गिनती पूरी होगी। इसके बाद परिणाम आएंगे। 304 कार्मिक ईवीएम और 72 पोस्टल बैलेट के मतों की गिनती करेंगे। प्रत्याशी हर टेबल पर अपना एजेंट नियुक्त कर सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि मतगणना मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसके लिए विधानसभावार 14–14 टेबल लगाए गए हैं। चकिया और मुगलसराय विधानसभा की मतगणना 30 राउंड में,सकलडीहा और सैयदराजा विधानसभा की गणना 26–26 राउंड में पूरी की जाएगी। पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र ईटीपीबी एस(सर्विस वोटर्स) की गिनती आरओ हॉल में होगी,जिसके लिए 14 टेबल डाक मतपत्र एवं 20 टेबल ईटीपीबीएस स्कैन करने के लिए लगाए गए हैं।

 

पोस्टल बैलेट की गणना हेतु होम वोटिंग एवं वोटर फैसिलिटेशन सेंटर पर प्राप्त पोस्टल बैलेट तथा सर्विस वोटर से प्राप्त ईटीपीबीएस की स्कैनिंग भी प्रातः 8 बजे से की जाएगी। स्कैनिंग के उपरांत ईटीपीबीएस मतों की गणना की जाएगी। जितने भी टेबल लगाए गए हैं, सभी प्रत्याशी उस पर अपना एजेंट नियुक्त कर सकते हैं। किसी भी कार्मिक एवं एजेंट को मतदान कक्ष में मोबाइल ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मोबाइल जमा करने के लिए क्लॉक रूम की व्यवस्था की गई है। 304 कार्मिक ईवीएम काउंटिंग एवं 72 कार्मिक पोस्टल बैलेट की गिनती में लगाए गए हैं। सभी कार्मिक प्रत्येक दशा में प्रातः 6 बजे नवीन मंडी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी में गिने जाएंगे वोट

मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। इसमें पैरामिलिट्री, पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। मतगणना के रुझान/परिणाम के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की गई है। साथ ही सभी लोग results.eci.gov.in पर जाकर मतगणना के रुझान एवं परिणाम जान सकते हैं।

 

गर्मी से बचाव के रहेंगे इंतजाम

हीट वेव एवं गर्मी से बचाव के लिए मतगणना स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। शीतल जल/मट्ठा एवं कूलर की समुचित व्यवस्था की गई है। हीट वेव से बचाव के लिए पर्याप्त ओआरएस/मेडिकल किट एवं मेडिकल टीम भी मतगणना स्थल पर उपलब्ध रहेगी। प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता, मतगणना कार्मिकों एवं अन्य कर्मचारियों के बैठने के स्थान पर पंखे, कूलर आदि की व्यवस्था की गई है। सभी कार्मिकों को अपनी आवश्यक दवाएं अपने साथ ले जाने की अनुमति दी गई है। मतगणना में लगे सभी कार्मिकों को हल्के सूती वस्त्रों का प्रयोग करने की सलाह दी जाती है।

 

इन स्थानों पर होगी पार्किंग

कार्मिकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था रामपुर मछिया जीटी रोड (सर्विस लेन के बगल में) की गई है। राजनीतिक दलों के लिए नरसिंहपुर अंडरपास के सामने (मंदिर के बगल) एवं साथ ही रामपुर मछिया में की गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!