fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

एक नजर में जानिए पीएम का पूरा वाराणसी दौरा, क्या कहा, क्या किया और क्या दिया ?

वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर विशेष विमान से बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे। एप्रन पर सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यमंत्री आशुतोष टंडन, नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल आदि विशिष्टजनों ने पीएम का स्वागत किया। लोगों से कुशलक्षेम पूछने के बाद पीएम हेलीकाप्टर से खजुरी सभास्थल के लिए रवाना हो गए।
सभा को संबोधित करते हुए कहा कि काशी जीवंत है। काशी की गलियां ऊर्जावान हैं। आज काशी गंगा तट पर प्रकाश गंगा का उत्सव मना रही है। देव दीपावली के साक्षी स्वयं महादेव बने हुए हैं। कहा काशी पूरे विश्व को प्रकाश देने वाली है। इसके बाद पीएम ने कहा गंगा मईया की जय, बाबा श्री काशी विश्वनाथ की जय, नमो बुद्धाय सभी काशी वासियों ।

पीएम का भोजपुरिया अंदाज
पीएम ने कहा नारायण के विशेष महीना माने जाने वाले कार्तिक के लोग कार्तिकी पुनवासी कहेलें। ए पुनवासी पर डुबकी आउर दान पुण्य के महत्व रहल हे। केहु पंचगंगा, दशाश्वमेध त केहू अस्सीघाट पर डुबकी लगावत आयल हौ। ज्ञानवापी धर्मशाला त पटत रहत रहल। कहा कोरोना काल ने भले ही बहुत कुछ बदल दिया लेकिन काशी की यह ऊर्जा, भक्ति और शक्ति को कोई थोड़े बदल सकता है।

पीएम और सीएम ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का किया दर्शन
पीएम बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद अलकनंदा रोरो यान से राजघाट पहुंचे। यहां देव दीपावली का पहला दीपक जलाया। पीएम ने यहां पर्यटन विभाग की ओर से बनाई गई पावन पथ वेबसाइट भी लांच की। पहली दफा देव दीपावली पर काशी आए पीएम ने अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ललिता घाट पहुंचे। श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर का निरीक्षण भी किया। मंदिर गर्भ गृह में विधि विधान से बाबा की पूजा अर्चना की। दूध और जल से अभिषेक किया।


सिक्स लेन हाईवे का किया लोकार्पण
पीएम ने राजातालाब से हंडिया तक बने हाईवे के 72.64 किमी लंबे सिक्सलेन सड़क का बटन दबाकर लोकार्पण किया। इस हाईवे पर तीन फ्लाईओवर है। यह मार्ग प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ेगा। पीएम ने अलकनंदा क्रूज से ही राजा चेतसिंह घाट पर लेजर शो देखा और काफी गदगद हुए। इसके बाद रिंगरोड के जरिए सारनाथ पहुंचे और लाइट एंड साउंड शो भी देखा। पीएम के कार्यक्रम का 135 देशों में सीधा प्रसारण हुआ। दूरदर्शन को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button