fbpx
राजनीतिराज्य/जिलावाराणसी

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत को तैयार काशी, देखिए बनारस की सतरंगी छटा

वाराणसी। सांस्कृतिक नगरी काशी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को सज संवरकर तैयार है। पीएम सोमवार को दोपहर 12 बने बनारस पहुंचेंगे। पहले पीएम का दौरा अपराह्न दो बजे से शुरू होना था लेकिन प्रशासन की ओर से संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने इसकी पुष्टि करने के साथ यह भी बताया कि पीएम खजुरी और राजघाट में जनसभा भी करेंगे, जिसमें तकरीबन दस हजार लोग शामिल होंगे।

पीएम के स्वागत को तैयार काशी


पीएम 30 नवंबर को बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया वन फ्लाइट से पहुंचेंगे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम के स्वागत के लिए मौजूद होंगे। पीएम यहां से हेलीकाप्टर से खजुरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी पीएम के साथ मौजूद रहेंगे। जनसभाओं केे बाद पीएम डोमरी से क्रूज में सवार होकर नदी के रास्ते श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। यहां दर्शन पूजन के बाद विश्वनाथ कारिडोर का निरीक्षण भी करेंगे। फिर क्रूज से ही राजघाट पर देव दीपावली का दीपक जलाने के बाद मां गंगा की महाआरती देखेंगे। आयोजन में शामिल होने वालों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। महाआरती के दौरान 21 बटुक और 42 कन्याएं आरती में शामिल होंगी। गंगा नदी के रास्ते क्रूज से ही देव दीपावली का भव्य नजारा देखने के बाद चेतसिंह घाट पर आयोजित लेजर शो देखेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से सारनाथ खंडहर पहुंचकर अमिताभ बच्चन की आवाज में भगवान बुद्ध पर लाइट एंड साउंड कार्यक्रम को देखेंगे। इसके बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम की सुरक्षा की अभूतपूर्व तैयारी


प्रधानमंत्री की सुरक्षा की अभूतपूर्व तैयारी की गई है। बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। विशेष मेडिकल टीम गठित की गई है। जरूरी, दवाओं, ब्लड और एंबुलेंस के साथ ही आईसीयू और स्पेशल वार्ड तैयार किया गया है। सुरक्षा को लेकर भी प्रशासनिक अमला पूरी तरह से मुस्तैद और चुस्त दुरुस्त है।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button