fbpx
ख़बरेंचंदौली

चंदौली : निबटा लें जरूरी काम, अक्टूबर में 12 दिन बैंकों में जड़ा रहेगा ताला

चंदौली। अक्टूबर माह में कई त्योहार की छुट्टियों के चलते बैंक 12 दिन बंद रहेंगे। दीपावली के दौरान चार दिन बैंक बंद रहेंगे। महानवमी व विजयदशमी पर भी दो दिन बैंकों की बंदी रहेगी। ऐसे में पैसे के लेन-देन संबंधी जरूरी काम पहले ही निबटा लें। वरना पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

 

गांधी जयंती के दिन दो अक्टूबर को बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा चार अक्टूबर को महानवमी और पांच को विजयदशमी की छुट्टी रहेगी। आठ को माह के दूसरे शनिवार और नौ अक्टूबर को ईद-ए-मिलाद के उपलक्ष्य में बैंकों की बंदी रहेगी। 23 अक्टूबर को रविवार, 24 को दीवाली, 26 को गोवर्धन पूजा और 27 को भैया दूज की छुट्टी रहेगी। इसके बाद बैंक एक दिन के लिए खुलेंगे। वहीं 29 को माह के चौथे शनिवार और 30 को रविवार के दिन बैंक बंद रहेंगे। कुल मिलाकर 12 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। इस संबंध में एलडीएम मनोज वर्णवाल ने कहा कि अक्टूबर में छुट्टियों की वजह से बैंक बंद रहेंगे। हालांकि सभी बैंकों को निर्देश जारी किया जाएगा कि एटीएम सुविधा सुचारू रखें। ताकि लोगों को पैसे की दिक्कत न झेलनी पड़े। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बैंकिंग प्रशासन हमेशा प्रयासरत है।

 

बैंक बंद होने पर लड़खड़ा जाती है एटीएम सुविधा

दरअसल, बैंकों की लगातार कई दिनों तक छुट्टी के दौरान एटीएम व्यवस्था लड़खड़ा जाती है। कहीं कैश नहीं होता तो कहीं सर्वर डाउन रहता है। वहीं कई एटीएम के बाहर आउट आफ सर्विस की तख्ती लटक जाती है। ऐसे में लोगों को त्योहार के सीजन में जरूरत के वक्त पैसे की किल्लत होती है।

Related Articles

Back to top button