fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : डायट की ट्रेनिंग से लापता कई बीईओ और एआरपी, होगी कार्रवाई

चंदौली, डायट ट्रेनिंग, बीईओ गैरहाजिर
  • प्रशिक्षण में सहयोग नहीं कर रहे हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी व शिक्षक डायट प्राचार्य ने अनुपस्थित अफसरों व एआरपी से मांगा स्पष्टीकरण बेसिक शिक्षा अधिकारी को ऐसे कर्मियों पर एक्शन लेने को कहा
  • प्रशिक्षण में सहयोग नहीं कर रहे हैं शिक्षा विभाग के अधिकारी व शिक्षक
  • डायट प्राचार्य ने अनुपस्थित अफसरों व एआरपी से मांगा स्पष्टीकरण
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी को ऐसे कर्मियों पर एक्शन लेने को कहा

 

चंदौली। डायट की ट्रेनिंग से लापता शिक्षा विभाग के अधिकारियों व एआरपी पर कार्रवाई होगी। इसको लेकर डायट प्राचार्य ने सख्त रूख अख्तियार किया है। उन्होंने अनुपस्थित बीईओ और एआरपी से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं बीएसए को उनके खिलाफ एक्शन लेने को कहा है।

 

शैक्षिक प्रगति और निपुण लक्ष्य पूरा करने को लेकर डायट पर समीक्षा बैठक के दौरान बरहनी, नौगढ़ और नियामताबाद के बीईओ नदारद थे। इसके अलावा बगैर सूचना के 13 एआरपी भी अनुपस्थित थे। डायट प्राचार्य लालजी यादव ने अनुपस्थित बीईओ व एआरपी के खिलाफ बीएसए को पत्र प्रेषित करने के साथ अनुपस्थित कर्मियों से एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है। बैठक में अधिकारियों के माध्यम से शैक्षिक प्रगति और निपुण लक्ष्य की जानकारी ली जानी थी। साथ ही शासन. प्रशासन की नीतियों व एजेंडे के अनुरूप संपादित गतिविधियों व कार्ययोजना पर चर्चा भी होनी थी। इसके बावजूद बैठक में बिना किसी पूर्व सूचना के ये लोग अनुपस्थित रहे। अधिकारियों व अकादमिक रिसोर्स पर्सन की अनुपस्थिति पर प्राचार्य ने नाराजगी जताते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर खंड शिक्षा अधिकारी एवं एवं एआरपी से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्टमांगी है। डायट प्राचार्य ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। ऐसी लापरवाही से अच्छा संदेश नहीं जाता है।

Back to top button
error: Content is protected !!