fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : अस्पतालों में धमकी स्वास्थ्य विभाग की टीम, कमियां मिलने पर अस्पताल व पैथालाजी सेंटर पर कार्रवाई, मचा हड़कंप

चंदौली। आईजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायत पर एडिशनल सीएमओ डा. संजय सिंह व चकिया प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा.विकास सिन्हा ने चकिया नगर में अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों व पैथालाजी सेंटरों पर छापेमारी की। इस दौरान मां मुंडेश्वरी हॉस्पिटल, डेनसिटी पैथोलॉजी, श्रेया डायग्नोस्टिक सेंटर, आरव अल्ट्रासाउंड सेंटर, आकांक्षा चाइल्ड केयर सेंटरों पर कार्रवाई करते हुए संचालकों को कड़ी हिदायत दी। मां मुंडेश्वरी हास्पिटल संचालक को सुधार के लिए तीन दिन का समय दिया। तय समय में सुधार न होने पर मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई करने की बात कही। आगे भी अवैध रूप से संचालित हो रहे हॉस्पिटलों पर छापेमारी की कार्रवाई करने की बात कही।

 

एडिशनल सीएमओ डॉक्टर संजय सिंह व चकिया प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विकास सिन्हा ने अपनी टीम के साथ नगर के दर्जनों अवैध हॉस्पिटल व पैथोलॉजी सेंटरों पर छापेमारी की। वहां हॉस्पिटलों के रजिस्ट्रेशन, मानक सहित तमाम कमियां मिली। वहीं पैथोलॉजी सेंटरों के संचालकों को सूचना मिली कि स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी हो रही है, तैसे ही धड़ाधड़ सटर गिराकर संचालक भागते बने। स्वास्थ्य टीम ने सबसे पहले मां मुंडेश्वरी हॉस्पिटल पर छापा मारी। जहां रजिस्ट्रेशन सहित अन्य खामियां मिलने पर संचालक को कड़ा हिदायत देते हुए तीन दिवस का समय देकर निर्देश दिया गया कि रजिस्ट्रेशन और मानक में सुधार नहीं लाया गया तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही डेनसिटी पैथोलॉजी, श्रेया डायग्नोस्टिक सेंटर,आरव अल्ट्रासाउंड सेंटर, आकांक्षा चाइल्ड केयर सहित अन्य सेंटरों पर जाकर छापेमारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई किया। स्वास्थ्य विभाग के इस कार्रवाई से अवैध रूप से संचालित करने वाले अस्पताल संचालकों व पैथोलॉजी सेंटरों के संचालकों में भगदड़ की स्थिति बन गई है। वहीं कुछ अस्पताल व पैथोलॉजी सेंटरों के संचालकों को जैसे ही पता चला कि स्वास्थ्य विभाग का छापा पड़ रहा है, वैसे ही धड़ाधड़ सटर गिराते हुए भाग निकले। एसीएमओ ने कहा कि अवैध रूप से संचालित हो रहे हॉस्पिटल व पैथोलॉजी सेंटरों पर कार्रवाई की जाएगी। आगे भी छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!