fbpx
चंदौलीहेल्थ

Chandauli News : पांच नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, फर्जी तरीके से चल रहे थे अस्पताल

चंदौली, अस्पताल, छापेमारी
  • बिना नाम और बिना पंजीकरण के चलता पाया गया हास्पिटल एक अस्पताल को किया सीज, कारण बताओ नोटिस जारी स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से अस्पताल संचालकों में मची खलबली
  • बिना नाम और बिना पंजीकरण के चलता पाया गया हास्पिटल
  • एक अस्पताल को किया सीज, कारण बताओ नोटिस जारी
  • स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से अस्पताल संचालकों में मची खलबली

 

चंदौली। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एडिशनल सीएमओ डा. आरबी शरण के नेतृत्व में धानापुर और बरहनी क्षेत्र में चल रहे पांच अस्पतालों में छापेमारी की। इस दौरान बिना नाम और पंजीकरण के अस्पताल संचालित होता पाया गया। इस पर एक अस्पताल को सीज करने के साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी की। छापेमारी से अस्पताल संचालकों में खलबली मची रही।

 

छापेमारी के दौरान एक हॉस्पिटल बिना नाम व बिना पंजीकरण और बिना मानक के चल रहा था। साथ ही अस्पतालों की ओर से पंजीकरण भी नहीं करवाया गया था। इसी शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सीज कर विधिक कार्रवाई में जुट गई। इसके अलावा अन्य अस्पतालों पर कार्रवाई की गई। धानापुर में छापेमारी के दौरान गलत तरीके से अस्पताल संचिलत होता पाया गया। संचालक को तत्काल अस्पताल बंद करने का निर्देश जारी किया गया। धानापुर और कमालपुर में भी अस्पतालों की जांच में कमियां सामने आईं। अस्पतालों में डाक्टरों का बोर्ड लगा था, लेकिन मौके से नदारद मिले। चिकित्सकों से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि वाराणसी में हैं। नर्सिंग होम नोडल डिप्टी सीएमओ डॉक्टर संजय सिंह ने बताया कि क्षेत्र के पांच हॉस्पिटलों पर छापेमारी की गई, जहां मानक के अनुरूप कार्य न पाए जाने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कुछ को बंद करने के निर्देश जारी कर दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!