fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : नीट के सवाल पर बोलते समय लोकसभा में राहुल गांधी का माइक बंद करने के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना, स्पीकर ओम बिड़ला पर लगाए आरोप

चंदौली। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की ओर से नीट के सवालों पर बोलते समय नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद करवाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को गंजी प्रसाद स्मारक स्थल पर धरना दिया। इस दौरान लोकसभा स्पीकर के रवैये पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही स्पीकर से लोकसभा में माफी मांगने की मांग की।

 

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमीम अहमद मिल्की ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष का यह आचरण संविधान और लोकतंत्र विरोधी है। ओम बिरला को लोकसभा के अंदर देश से माफी मांगनी चाहिए। उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अहमद बाबू ने कहा कि 25 जून को लोकसभा में ओम बिरला ने आज से 50 साल पहले लगाए गए आपातकाल का रोना रोया था और 28 जून को उन्होंने स्वयं राहुल गांधी का माइक बंद कराकर लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश की। उनका यह काम निन्दनीय है। उन्होंने लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले सभी लोगों को एकजुट रहकर सरकार के तानाशाही रवैया का विरोध करने का आग्रह किया। किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रताप यादव ने धरनास्थल पर पहुंचकर समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि किसान न्याय मोर्चा लोकतंत्र बचाने की लड़ाई में सदैव आपके साथ रहेगा। धरना में दयाराम पटेल, विजय त्रिपाठी, मधु राय, शिवतपस्या तिवारी, सरजू पांडेय, गंगाराम, शाहजमा खान, सतीश बिन्द, उषा यादव, चांदनी कुमारी, बृजेश गुप्ता, पूर्व सभासद दिलीप भारती, एडवोकेट अनवर शादाब पप्पू, सभासद संतोष तिवारी, मुजाहिद अख्तर बॉबी, लल्लू विश्वकर्मा, रमेश पांडेय, मोहम्मद आसिफ, नौशाद अहमद, मोहम्मद शाहिद, हाजी अहमद, जीके पांडेय, जितेंद्र पासवान, कल्लू पासवान, झामर सिंह आदि रहे। संचालन शाहिद तौसीफ ने किया।

Back to top button
error: Content is protected !!