चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : डीएम ने स्वास्थ्य योजनाओं का जाना हाल, जिले में टेली कंसल्टेंसी की स्थिति खराब, चिकित्सकों का वेतन रोकने का निर्देश

चंदौली। जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने स्वास्थ्य योजनाओं की गहन समीक्षा की। इस दौरान जिले में टेली कंसल्टेंसी की स्थिति खराब होने पर गहरी नाराजगी जताई। वहीं जीरो टेली कंसल्टेंसी वाले चिकित्सकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

 

उन्होंने कहा कि सभी एमओआईसी रिव्यू और मॉनिटरिंग करते रहें। जिन डॉक्टरों ने जीरो कंसल्टेंसी की है, उनकी सैलरी तत्काल रोकी जाए। एमसीएच विंग के सुपरिटेंडेंट स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। इस पर डीएम ने रोष जाहिर किया। उन्होंने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर शत प्रतिशत विद्युत कनेक्शन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। कहा कि जेएसवाई का भुगतान शत प्रतिशत किया जाए। टीकाकरण का एक सत्र चला कर सभी बच्चों को पूर्णतया प्रतिरक्षित करने का कार्य करें। लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित की जाए। खराब प्रगति वाले डॉक्टरों को अगले माह से स्पष्टीकरण दिया जाए। उन्होंने संचारी रोगों के बारे में प्रभावी जागरूकता अभियान चलाया जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया। इसके साथ ही उन्होंने अगली बैठक में परिवार नियोजन, लेप्रोसी एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करने का निर्देश भी दिया।

Back to top button
error: Content is protected !!