fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियाद, बोले, सिर्फ कोरमपूर्ति न करें, गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें समस्याओं का निस्तारण

चंदौली। शासन की मंशा के अनुरूप तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने सकलडीहा तहसील सभागार में फरियादियों की समस्या सुनी। वहीं तहसीलों में एसडीएम ने जनता की फरियाद सुनी। डीएम ने अफसरों व कर्मचारियों को हिदायत दी कि सिर्फ कोरमपूर्ति करने की बजाय, समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करें।

 

संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 46 मामले आए। इसमें 5 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। डीएम ने शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निष्पक्ष भाव से गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद के मामले में राजस्व व पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाने के बाद रिपोर्ट आख्या की खातापूर्ति न करे। वास्तविक को ही आख्या में दर्ज कर प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों पर संबंधित अधिकारी तत्काल शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष तरीके से गुणवत्ता पूर्वक करना सुनिश्चित करें। इस दौरान अवैध कब्जे की शिकायत प्राप्त हुई। तहसील अंतर्गत ग्राम सभा रानेपुर में आपसी बंटवारे को लेकर पारिवारिक विवाद में शिकायतकर्ता ने बताया कि विपक्षी ने मकान तोड़कर अवैध कब्जा कर लिया है। इस पर जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार को जांच करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी सकलडीहा,पुलिस क्षेत्राधिकारी,जिला पंचायतीराज अधिकारी,समाज कल्याण अधिकारी,सहायक जिला पूर्ति अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

चकिया तहसील में उमड़े फरियादी

चकिया तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की भीड़ रही। फरियादियों ने एसडीएम को समस्याएं बताईं। एसडीएम कुंदन राज कपूर ने अधीनस्थों को फरियादियों की समस्या के न्याय पूर्ण व निर्धारित समय अवधि के अंदर समाधान के लिए निर्देश दिए। इस दौरान सीओ चकिया आशुतोष त्रिपाठी सहित सिंचाई, राजस्व, विद्युत, शिक्षा, नगर पंचायत, पुलिस, वन विभाग सहित कई विभागों के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!