वाराणसी

Varanasi News : सपा नेता अबू आजमी के सहयोगी विनायका ग्रुप पर आयकर का छापा, एक साथ 12 ठिकानों पर डटी टीम

वाराणसी। आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के खिलाफ कार्रवाई के तहत गुरुवार को मुंबई के सपा नेता अबू आजमी के सहयोगी विनायका समूह सहित वाराणसी में दर्जन भर ठिकानों पर छापा मारा। मलदहिया, वरुणा गार्डेन सहित अन्य जगहों से आयकर विभाग की टीम ने कई कागजात, मोबाइल और लैपटॉप कब्जे में लिए हैं।

हवाला के जरिये वाराणसी से मुंबई तक बड़ी रकम के स्थानांतरण की जानकारी भी टीम जुटा रही है। कार्रवाई के क्रम में अबू आजमी के नजदीकी वाराणसी के एक नामचीन अग्रवाल परिवार, गुप्ता परिवार, पांडेय परिवार और एक आजमी परिवार के लोगों से पूछताछ भी की गई है।

160 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप

लखनऊ के अपर निदेशक इनकम टैक्स डीपी सिंह की अगुवाई में वाराणसी पहुंची आयकर विभाग की टीम ने मलदहिया स्थित विनायका प्लाजा में विनायका समूह के कार्यालय को अपने कब्जे में ले लिया। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इनकम टैक्स विभाग ने पहले समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी पर 160 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप लगाते हुए समन भेजा था इसमें यह भी आरोप है कि आजमी को वाराणसी से मुंबई तक हवाला के जरिये 40 करोड़ रुपये मिले थे। यहां बता दें कि विनायका ग्रुप ने बनारस में रियल इस्टेट में बड़े पैमाने पर निवेश किया है और कई शॉपिंग सेंटर, इमारत, मॉल और बहुमंजिली आवासीय इमारतों का निर्माण किया है।

Back to top button
error: Content is protected !!