fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर बनाता था शिकार, कीमती गहने लेकर हो जाता था फरार

चंदौली। धानापुर पुलिस ने शातिर ठग को पकड़ा। उसके पास से 43 हजार नकदी, तमंचा और ढाई लाख के गहने बरामद किए गए। ठग सुंदर महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर अपना शिकार बनाता था। इसके बाद गहने और आभूषण लेकर फरार हो जाता था।

 

सीओ ने बताया कि सूरज शमीम उर्फ सूरज यादव वाराणसी के मंडुवाडीह स्थित बीएलडब्ल्यू जलालीपट्टी का निवासी है। वह वर्तमान में बलुआ थाना क्षेत्र के निधौरा अपने ससुराल में रहता था। आरोप है कि महिलाओं के आभूषण देखकर उनका पैर छूकर आशीर्वाद लेता था। वहीं नौकरी का झांसा देकर सारे आभूषण लेकर फरार हो जाता था। धानापुर के पूराचेता दूबेपुर की निवासी उमरावती देवी को सकलडीहा कचहरी में नौकरी दिलाने के नाम पर आभूषण लेकर फरार हो गया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि शातिर ठग इलाके में मौजूद है। इस पर पुलिस एक्टिव हो गई। पुलिस ने घेरेबंदी कर उसे धर-दबोचा। आरोपी के पास से तमंचा, कारतूस और 43 हजार नगदी सहित करीब ढ़ाई लाख के आभूषण बरामद हुए हैं। बताया कि आरोपी के खिलाफ सकलडीहा कोतवाली सहित वाराणसी में कई मुकदमे दर्ज हैं।

 

ऐसे देता था झांसा

सूरज शमीम महिलाओं को नौकरी के लिए अधिकारियों से मिलवाने के नाम पर उनके गहने उतरवा लेता था। कभी कमिश्नरी कार्यालय, कभी रेलवे तो कभी तहसील में नौकरी दिलाने की बात कहता था। कहा था कि गरीब बनकर चलोगी तो अधिकारी भी रहम करेगा। इसलिए सारे आभूषण निकलवाकर एक बैग में रखवाता था। जाने से पहले महिलाओं को किराये के नाम पर पांच सौ रुपये देकर फरार हो जाता था।

Back to top button
error: Content is protected !!