fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

कमिश्नर ने चंदौली में धान क्रय केंद्र पर संदिग्ध को पकड़ा, जांच के निर्देश

चंदौली। आयुक्त वाराणसी मंडल दीपक अग्रवाल शनिवार को पूरे दिन जिले में रहे। विकास कार्यों का जायजा लिया, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता परखी, विकास खंड बरहनी के बगहीं कुम्भापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय पर जन चाौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनी। इसी क्रम में जगदीश सराय स्थित धान क्रय केंद्र पर निरीक्षण के दौरान पूछताछ में संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर उप जिलाधिकारी सदर को सौंपते हुए जांच के निर्देश दिए। कहा कि संदिग्ध की भूमिका यदि बिचाौलिये के रूप में पाई जाती है तो एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने निर्माणाधीन राजकीय महिला इंटर कॉलेज नियामताबाद का निरीक्षण कर चल रहे कार्यों की गुणवत्ता परखी साथ ही उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाएं, गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। निर्माण कार्य को माह सितंबर, 2021के अंत तक पूरा कर लिया जाए। महिला थाना का निर्माण कार्य 2017 से रुका होने की जानकारी पर यूपी आवास निर्माण निगम से रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। ब्लॉक नियमताबाद के निरीक्षण के दौरान आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, पत्रावली का निरीक्षण, आवास, शौचालय आदि योजनाओं में शिकायतकर्ता से फोन कर निस्तारण की स्थिति जानी। शीला देवी से फोन कर मजदूरी के पैसे के संबंध में शिकायत पर भुगतान नहीं होने की जानकारी पर नाराजगी जाहिर कर खंड विकास अधिकारी को सभी शिकायत का समय से निस्तारण के सख्त निर्देश दिए। पेंशन पटल पर लंबित आवेदन पत्रों की स्थिति काफी दिनों से लंबित पाए जाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए निस्तारण करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट का निरीक्षण करते हुए नजारत अनुभाग, भूलेख अनुभाग, आवास आवंटन पट्टा, कृषि आवंटन निर्विवाद उत्तराधिकार पत्रावली का निरीक्षण, शस्त्र पटल, आईजीआरएस पटल निस्तारण की स्थिति, ईआरके अनुभाग,अभिलेखागार (माल) संयुक्त कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार सहित राजस्व व विकास विभाग से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

गांव में लगाई जनचाौपाल


कमिश्नर अग्रवाल ने विकास खंड बरहनी के बगही कुम्भापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय पर जन चाौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड योजना के तहत जुड़े अस्पतालों की सूची भी लाभार्थियों को दी जाए। ग्राम सभा के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई की जानकारी लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित कर कहा सभी अध्यापक मोहल्लों में जाकर बच्चों का पढ़ाने का कार्य करें, साथ ही कोविड-19 वैश्विक महामारी के समय बच्चों की पढ़ाई निरंतर चलती रहे इस पर पूरा ध्यान दिया जाए। इसी प्रकार जिला प्रोबेशन अधिकारी और दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव में सर्वे कराकर निराश्रित विधवा और दिव्यांग पेंशन से वंचित व्यक्तियों का ऑनलाइन फार्म भर कर पात्रों को पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाए।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!