fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : हिट एंड रन मामले में सजा व जुर्माना के कानून के खिलाफ तीन दिवसीय हड़ताल पर टैंकर चालक, डीजल-पेट्रोल की सप्लाई ठप, पेट्रोल पंपों पर लगी लाइन

चंदौली। हिट एंड रन मामले में 10 साल कारावास व सात लाख रुपये जुर्माना के कानून के खिलाफ टैंकर चालक लामबंद हो गए हैं। टैंकर चालकों ने तीन दिवसीय हड़ताल शुरू कर दिया है। टैंकर के पहिये थम गए हैं। इससे डीजल-पेट्रोल की सप्लाई ठप हो गई है। आगामी किल्लत को देखते हुए डीजल-पेट्रोल भरवाने के लिए लोगों में होड़ लगी है। पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लाइन लग गई है।

 

अलीनगर स्थित तीनों डिपो से पूर्वांचल साहित उड़ीसा, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, बंगाल के अलावा अन्य प्रदेशों में प्रतिदिन लगभग 750 टैंकरों से हजारों लीटर तेल सप्लाई की जाती है। सरकार की ओर से दुर्घटना होने पर चालकों के खिलाफ 10 साल की सजा व 5 लाख का जुर्माना का प्रावधान किया गया है। इसकी जानकारी होते ही अलीनगर ही नहीं पूरे देश में आक्रोशित चालक कानून वापसी को लेकर तरह-तरह से विरोध दर्ज करा रहे हैं। डिपो के टैंकर चालकों ने भी तीन दिनों से टैंकर खड़ी कर हड़ताल शुरू कर दी है। इससे तेल सप्लाई ठप हो गई है। पेट्रोल पंपों पर भी तेल की कमी हो गई है। यही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में तेल से चलने वाले तमाम वाहन खड़े हो जाएंगे। इससे ट्रकों से ढुलाई होने वाले खाद्य पदार्थो सहित अन्य सामानों पर भी इसका असर साफ देखने को मिलेगा। टैंकर यूनियन संघ के उपाध्यक्ष मोहम्मद यासीन उर्फ डब्बल ने बताया कि दुर्घटना होने पर अगर चालक रुकता है तो आम जनता उसको मार डालेगी। इसलिए यह कानून निराधार है। सरकार को इसे अविलंब वापस लेना चाहिए।

Back to top button
error: Content is protected !!