fbpx
वाराणसी

Varanasi News : निकाय चुनाव की तैयारी, पुलिस लाइन से रवाना होंगी पार्टियां, नगर पंचायत गंगापुर में बनेगा पिंक बूथ

वाराणसी। नगर निगम क्षेत्र में पोलिंग पार्टियां पुलिस लाइन से ही रवाना होंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बसों को सुव्यवस्थित तरह से खड़ा करने के लिए नक्शा तैयार करने का निर्देश दिया है। जिला निवार्चन अधिकारी एस राजलिंगम ने अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) एस चन्नप्पा समेत अन्य अधिकारियों के साथ पोलिंग पार्टियों की रवानगी स्थल का निरीक्षण किया।

क्षेत्र में पोलिंग पार्टियां पुलिस लाइन से ही रवाना होंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि परिसर में सभी खाली स्थानों का उपयोग 30 से 40 सीटर बसों के खड़ा करने के लिए किया जाए। इसके अलावा कार्मिकों व अधिकारियों की बाइक व गाड़ियां खड़ी करने के लिए भी स्थल चिन्हित किये जाए। सभी स्थलों पर साइनेज लगाने को भी निर्देशित किया।

पुलिस लाइन से बसों की मुख्य मार्ग पर निकलने के लिए परिसर की बाउंड्री को उचित स्थान पर अस्थाई रूप से खोला जाएगा। इसके बाद डीएम ने पहड़िया मंडी में मतगणना से संबंधित तैयारियों का निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम भी देखा। उन्होंने कहा कि 100 वार्ड के लिए 100 टेबल पहड़िया मंडी में ईवीएम जमा करने को लगेंगे।

नगर पंचायत गंगापुर में बनेगा पिंक बूथ
नगर पंचायत गंगापुर के कार्यालय सभागार में बुधवार को उप जिलाधिकारी राजातालाब गिरीश कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने आयोग के निर्देशों का पालन का निर्देश मातहतों को दिया। कहा कि चुनाव प्रचार के लिए हैंडबिल, बैनर पोस्टर आदि प्रिटिंग कराने के लिए अनुमति लेना सभी को जरूरी है। इसके अलावा नगर पंचायत गंगापुर परिसर में पिंक बूथ बनेगा। मतदाताओं को इस बूथ पर सभी आवश्यक सुविधाएं मिलेंगी।

Back to top button
error: Content is protected !!