fbpx
weatherचंदौली

Chandauli Weather : एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ, बारिश के आसार, जानिये कब से बदलेगा मौसम

चंदौली। पिछले कई दिनों से अच्छी धूप के बाद एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है। नए पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखना भी शुरू हो गया है। सोमवार की सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। मंगलवार से मौसम में बदलाव दिखेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं बूंदाबादी हो सकती है। 23 फरवरी को तेज बरसात हो सकती है।

 

पिछले सप्ताह अच्छी धूप हो रही थी। इससे सर्दी का असर लगभग समाप्त होने के कगार पर पहुंच गया था। सिर्फ सुबह व शाम के वक्त ही सिहरन महसूस हो रही थी। सोमवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। इससे कभी धूप तो कभी छांव का दौर शुरू हो गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस समय हिमालयी क्षेत्र में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। उसका असर पूर्वांचल पर भी पड़ेगा। इसकी वजह से मौसम बदलेगा। मंगलवार से हल्की बूंदाबादी शुरू हो सकती है। वहीं 23 फरवरी को तेज बारिश हो सकती है।

 

दहलनी व तिलहनी फसलों को नुकसान 

इस समय दलहनी व तिलहनी फसलें पकने के कगार पर हैैं। इस दौरान बारिश फसलों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। ऐसे में किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

Back to top button
error: Content is protected !!