fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : चंधासी कोयला मंडी के मुंशियों की बैठक, लिया अहम निर्णय, एक जनवरी से नई व्यवस्था लागू करने की मांग, वरना करेंगे आंदोलन

चंदौली। चंधासी कोयला मंडी के मुंशियों की बैठक हुई। इसमें मंडी को हर महीने एक दिन के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया। साथ ही कोल व्यापारियों से मांग की गई कि एक जनवरी से नई व्यवस्था लागू करें, वरना आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

 

बैठक में मुंशियों ने कहा कि कोयला मंडी में 10 हजार से अधिक मजदूर काम करते हैं। बड़ी संख्या में मुंशी काम करते हैं। कहा कि मंडी की समस्या को सुलझाने के लिए दो मंडी समिति बनी है। पिछले दिनों नई कोल मंडी समिति के गठन के बाद निर्णय लिया गया कि सब्जी मंडी की तरह एक दिन कोल मंडी में भी बंदी रखी जाएगी। बावजूद इसके अब तक यह नियम लागू नहीं हुआ। एक साथ सभी मुंशियों ने मांग किया कि मंडी सप्ताह में एक दिन बंद रहता है, लेकिन एशिया की सबसे बड़ी कोयला मंडी में एकदिन का भी अवकाश नहीं दिया जा रहा है। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एक जनवरी से माह में एक दिन मंडी बंद रखी जाएगी। बैठक में बंटी जैन, विजेंद्र कुमार सिंह कवि, महेन्द्र, अभिषेक कुमार सिंह, सुरेंद्र तिवारी, प्रभु यादव, अशोक यादव, विष्णु पटेल, गुड्डू यादव आदि उपस्थित रहे। संचालन महेन्द्र पाल ने किया।

Back to top button
error: Content is protected !!