fbpx
चंदौलीचुनाव 2024

Loksabha Election 2024 : चंदौली में 21 और 22 मई को होगा मतदान, जानिये कौन देगा वोट

जिले में 126 दिव्यांग व बुजुर्गों ने घर बैठे मतदान के लिए किया आवेदन जिला प्रशासन की ओर से 16 पोर्लिंग पार्टियां गठित, पुलिसकर्मी भी शामिल घर-घर जाएंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान की कराई जाएगी वीडियोग्राफी जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी, प्रशासन की तैयारी बताई

चंदौली, लोकसभा चुनाव, मतदान, बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाता
  • जिले में 126 दिव्यांग व बुजुर्गों ने घर बैठे मतदान के लिए किया आवेदन जिला प्रशासन की ओर से 16 पोर्लिंग पार्टियां गठित, पुलिसकर्मी भी शामिल घर-घर जाएंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान की कराई जाएगी वीडियोग्राफी जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी, प्रशासन की तैयारी बताई
  • जिले में 126 दिव्यांग व बुजुर्गों ने घर बैठे मतदान के लिए किया आवेदन
  • जिला प्रशासन की ओर से 16 पोर्लिंग पार्टियां गठित, पुलिसकर्मी भी शामिल
  • घर-घर जाएंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान की कराई जाएगी वीडियोग्राफी
  • जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी, प्रशासन की तैयारी बताई

 

चंदौली। जिले में 21 और 22 मई को भी मतदान होगा। इसमें दिव्यांगजन व बुजुर्ग वोट देंगे। उनका वोट लेने के लिए पोलिंग पार्टियां घर-घर जाएंगी। मतदान की वीडियोग्राफी कराई जाएगी, ताकि पारदर्शिता बनी रहे। सुरक्षा के लिहाज से पोलिंग पार्टियों को पुलिस एस्कार्ट के साथ भेजा जाएगा।

 

126 पोलिंग पार्टियां गठित 

भारत निर्वाचन आयोग ने 85 साल से अधिक आयु वाले व 40 फीसदी से अधिक दिव्यांगता वाले दिव्यांगजन को घर बैठे मतदान की सुविधा दी थी। जिले में 126 लोगों ने इसके लिए आवेदन किया। मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 126 पोलिंग पार्टियों का गठन किया गया है।

 

पोलिंग पार्टियों के साथ पुलिस एस्कार्ट 

पोलिंग पार्टियां घर-घर जाकर दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं का वोट प्राप्त कर जमा कराएंगी। सुरक्षा के लिहाज से पोर्लिंग पार्टियों के साथ पुलिस एस्कार्ट भी चलेगा, ताकि किसी प्रकार की परिस्थिति से निबटा जा सके। प्रशासन ने मतदान को पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की पुख्ता रणनीति बनाई है।

 

प्रत्याशी नियुक्त कर सकते हैैं अभिकर्ता 

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि 21 व 22 तारीख वाले मतदान को लेकर राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों को सूचित किया गया है। प्रत्याशी चाहें तो मतदान के दौरान अपना अभिकर्ता वहां नियुक्त कर सकते हैं। मतदान की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूर्ण कराई जाएगी।

 

Back to top button
error: Content is protected !!