fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

पूरी तरह सुरक्षित है कोविड वैक्सीन, दूसरे चरण के टीकाकरण की तैयारी पूरी

 

रिपोर्टः खुशी सोनी

चंदौली। चंदौली में दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान में 3992 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिला अस्पताल, संयुक्त चिकित्सालय चकिया, पीडीडीयू नगर, नियामताबाद के भोगवारा, बरहनी व नौगढ़ सीएचसी समेत कुल 13 बूथ बनाए जाएंगे। 22, 28 व 29 जनवरी को तीन दिनों तक होने वाले टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बूथवार लाभार्थियों की सूची तैयार कर ली है।
चहनियां, धानापुर व सकलडीहा पीएचसी व ब्लाक में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरे चरण में टीका नहीं लगेगा। वहीं निजी अस्पतालों के दो हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मी भी छूट जाएंगे। इन्हें तीसरे चरण में टीका लगेगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार फरवरी में पोलियो टीकाकरण अभियान चलेगा। ऐसे में फरवरी माह के अंत में ही तीसरे चरण की टीकाकरण की तिथि निर्धारित हो सकती है।

पहले चरण में 287 को लगी वैक्सीन

जिले में टीकाकरण के लिए 7464 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की सूची बनाई गई थी। 16 जनवरी को पहले चरण के टीकाकरण के दिन 400 लोगों बुलाया गया था लेकिन 287 को ही वैक्सीन लग सकी। छूटे हुए चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के लिए शासन ने 22, 28 व 29 जनवरी की तिथि निर्धारित कर दी है। इस दौरान 3992 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगेगा। पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय, चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय, पीडीडीयू नगर के पीपी सेंटर, नियामताबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवारा, नौगढ़ और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहनी में बूथ बनाए जाएंगे। यहां शासन से नामित एएनएम समेत स्वास्थ्यकर्मियों की छह सदस्यीय टीम टीका लगाएगी।

पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन

देश में पहले चरण में चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। अब तक वैक्सीन उम्मीद के मुताबिक काम कर रही है। चिकित्सकों की माने तो वैक्सील लगवाने के कुछ देर बाद ही इसका साइडइफेक्ट दिखने लगता है लेकिन अब तक ऐसा कुछ भी देखने या सुनने को नहीं मिला। यह भी माना जा रहा है कि दूसरे चरण के अभियान में देश के पीएम और यूपी के सीएम भी टीका लगवा सकते हैं। ताकि आम लोगों का वैक्सीन के प्रति भरोसा बढ़े।

On The Spot

खबरों के लिए केवल पूर्वांचल टाइम्स, अफवाहों के लिए कोई भी। हम पुष्ट खबरों को आप तक पहुंचाने के लिए संकल्पिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button