fbpx
चंदौलीसंस्कृति एवं ज्योतिष

राशिफल : जानिए आज कैसे बीतेगा आपका दिन, क्या कहते हैं किस्मत के सितारे, किन राशि के जातकों को होगा लाभ, किन्हें झेलनी पड़ सकती हैं मुश्किलें

आज 22  सितंबर गुरुवार का दिन है। आइए ज्योतिषाचार्य रामचरण शास्त्री से जानते हैं कि किन-किन राशि के जातकों के आज चमकेंगे सितारे। क्या होगा लाभ।

 

मेष (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आज का दिन मुश्किलों भरा रहेगा। किसी परिजन की सेहत की चिंता रहेगी। इसके लिए भागदौड़ करनी होगी। अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने का भी प्रयास करेंगे और उन्हें पूरा करके ही संतुष्ट होंगे। जल्दबाजी में आज घर व बाहर कहीं भी कोई निर्णय ना लें,नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।

 

वृष (,,,,वा,वी,वु,वे,वो)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ बीतेगा। मार्केटिंग की नौकरी करने वालों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। व्यवसाइयों को सावधान रहने की जरूरत है। आपको कुछ लाभ के अवसर मिलेंगे,तो उन पर चलकर अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

 

मिथुन (क,की,कु,,,के,को,ह)

आज का दिन धन की समस्या दूर होने के संकेत मिल रहे हैं। अपने मन में बहुत कुछ सोचकर रखेंगे,लेकिन उन सभी सपनों के पूरा ना होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। घर में सुख शांति का माहौल बनाए रखने के लिए आज आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। वाणी की मधुरता आज आपको मान सम्मान दिलाएगी।

 

कर्क (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

परिवार में किसी नए मेहमान का स्वागत कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन में यदि जीवनसाथी से कुछ अनबन चल रही थी,तो आज वह समाप्त होगी। आपसी प्रेम और गहरा होगा। आपको संतान की किसी समस्या का जल्द समाधान करना होगा,नहीं तो वह परेशान हो सकती है। जो लोग विदेश यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं,तो उनके लिए दिन बेहतर रहेगा। फाइनेंस के मामले में आज दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है।

 

सिंह (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे)

आज सेहत का ध्यान रखें। प्रेम जीवन जी रहे लोग एक दूसरे की परवाह करेंगे,जिससे उनके बीच रिश्ता और गहरा होगा। पिता की ओर से दी गई जिम्मेदारी को पूरा करें, नहीं तो आपको उनसे डांट खानी पड़ सकती है। आज रूमानी अंदाज में दिखेंगे। इधर-उधर के लोगों की परवाह न करते हुए अपने काम पर ध्यान लगाएंगे।

 

कन्या (टो,पा,पी,पू,,,ठे,पे,पो)

रचनात्मक कार्य करने वाले लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अच्छे कामों से अच्छा नाम कमाएंगे और लोग भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। जो लोग किसी नई कंपनी से जुड़ना चाहते हैं,उन्हें पहले उसकी पूरी जानकारी लेनी होगी। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

 

तुला (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा,जिससे वह प्रसन्न रहेंगे। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोग आज कुछ परेशान रहेंगे। आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे,लेकिन उसमें कुछ समय बाद सुधार होगा।

 

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, यो, या, यि, यू)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान-प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपने बिजनेस या घर परिवार के कुछ रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करेंगे,जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज आपकी मीठी वाणी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। आप आज कम मेहनत से भी अच्छा लाभ पाने में कामयाब रहेंगे।

 

धनु (ये,यो,भा,भी,भू,धा,,,भे)

आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और धार्मिक कार्यक्रमों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको यदि किसी गरीब की सेवा करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। कार्यक्षेत्र में आप कठिन मेहनत करके बहुत कुछ पा सकते हैं अन्यथा सब आपके हाथ से निकल सकता है। माता-पिता से आप अपने मन में चल रही कुछ उलझनों पर बातचीत करेंगे।

 

मकर (भो, जा, जी, जू, खि, खा, खु, खो, गा, गि)

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ समस्या लेकर आएगा। कठोर निर्णय लेकर आज अपनी प्रगति में बाधा डाल डाल सकते हैं। आप खुद को साबित करने के चक्कर में किसी गलत काम को भी करने की पूरी कोशिश करेंगे,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। आप अपने सीनियर से किसी जरूरी काम के लिए सलाह मशवरा कर सकते हैं,जिसमें आपको कोई असुविधा होगी।

 

कुंभ (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा। विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करके अपने गुरुजनों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। परिवार में भी माहौल खुशनुमा रहेगा और सफलता आपके कदम चूमेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा बनी रहेगी,जिससे वह अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा रिश्ता बनाने में कामयाब रहेंगे।

 

मीन (दा,दु,,,दे,दो,चा,चि)

करेंगे। घर में आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन इसके लिए आप पहले से ही मजबूत रहेंगे,जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं,वह अपने अधिकारियों के मुंह से प्रशंसा सुनकर प्रसन्न होंगे। विवाह योग्य जातकों को आज उनका साथी मिल सकता है, जिसमें कन्फ्यूजन रहेगी।

 

Related Articles

Back to top button