संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : मकर राशि वालों को मिलेगी कार्य-व्यवसाय में सफलता, जानिये क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Horoscope 5 April 2023 : आज दिनांक 5 April और दिन बुधवार (Budhwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। ज्योतिषाचार्य विमल जैन सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रहे हैं, चलिए जानते है कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष– संकल्पसिद्धि का प्रयास, शुभ विचारों का उदय, आत्मिक शांति, मनोरंजन में रुचि, भौतिक सुख के साधन सुलभ, उपहार या सम्मान का लाभ, वाहन सुख प्राप्त।

वृषभ– व्यावसायिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त, व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान, हर्षोल्लास का वातावरण, सामाजिक कार्यों में सफलता, विवाद का समापन, खुशी का माहौल।

मिथुन– ग्रहयोग बेहतर, पारस्परिक संबंधों में मधुरता, दाम्पत्य जीवन सुखमय, कठिनाइयों का निवारण, शुभ कार्य हेतु व्यय, धन का प्रतिफल प्राप्त, यात्रा सुखद, मानसिक शान्ति

कर्क– समस्याओं से परेशानी, भौतिक न्यूनता, आर्थिक लेन-देन में नुकसान, सुख में स्पष्टबादिता घातक, व्यर्थ के भाग-दौड़ में समय नष्ट, जल्दबाजी का निर्णय अहितकर ।

सिंह– सफलता का मार्ग प्रशस्त, लाभ का सिलसिला, विशिष्ठजनों से सम्पर्क, नवसमाचार की प्राप्ति, परिवार में शांति, किसी आयोजन में शामिल होने का सुअसर।

तुला– सद्विचारों का उदय, योजना फलीभूत, पारिवारिक वातावरण अनुकूल, आपसी सद्भाव, राजनीतिक गतिविधियों में अभिरुचि, शुभकृत्य सम्पन्न, मन में खुशी ।

वृश्चिक– सोचे हुए कार्य अधूरे, मानसिक उलझनें, वैचारिक अस्थिरता, वैवाहिक जीवन असंतोषजनक, मित्रों में गलतफहमी, धनागम में बाधा, व्यर्थ भ्रमण से अपव्यय ।

धनु– मनोभिलाषित योजना में अनुकूलता, आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता, राजनीतिक गतिविधियों में अभिरुचि, पुराने विवाद का समापन पक्ष में, मंगल आयोजन सम्पादित |

मकर– कार्य-व्यवसाय में सफलता, सद्विचारों का उदय, परोपकार की भावना, राजकीय पक्ष से लाभान्वित, किसी योजना में सम्मिलित होने का सुयोग, आत्मिक शान्ति ।

कुम्भ– आत्मशक्ति का विकास, जिम्मेदारियों की पूर्ति हेतु प्रथत्तशील, धन संचय में रुचि, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, आनन्द की अनुभूति, पुरातन विवाद का समापन ।

मीन– पूंजी का अभाव, व्यवसायिक उलझनें, आहार-विहार की अनियमितता से स्वास्थ्य प्रभावी, महत्वपूर्ण उपलब्धि में विलम्ब, इच्छित पद की प्राप्ति में अड़चनें ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!