fbpx
संस्कृति एवं ज्योतिष

Dainik Rashifal : मिथुन राशि वाले कर सकते हैं नवीन योजना का श्रीगणेश, जानिये क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Horoscope 12 April 2023 : आज दिनांक 12 अप्रैल और दिन बुधवार (Budhwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। ज्योतिषाचार्य विमल जैन सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रहे हैं, चलिए जानते है कैसा रहेगा आज का आपका दिन।

मेष– अभीष्ट कार्यों में सफलता का सुयोग, व्यवसाय में विस्तार एवं नवपरिवर्तन को योजना फलीभूत, परोपकार की भावना जागृत, सुसमाचार मिलने से प्रसन्‍नता।

वृषभ– घरेलू समस्याओं से चिन्ता, दूसरों की भूल से स्वयं को हानि, परिवार में आपसी मतभेद, व्यापारिक पक्ष में नवीन जोखिम हानिकारक, लापरवाही से नुकसान।

मिथुन– नवीन योजना का श्रीगणेश, आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त, आपसी सम्बन्धों में संतोष-जनक सुधार, कर्ज की निवृत्ति का प्रयास, दूसरों के आश्वासनों से मानसिक राहत।

कर्क– धनलाभ का सुअवसर प्राप्त, कठिनाइयों में कमी, समझदारी से लिया गया निर्णय लाभप्रद, महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल, आपसी गलतफहमियां दूर होने की ओर।

सिंह– सामयिक कार्यों के बनने से प्रसन्‍नता, नौकरी में पदोन्नति या स्थानान्तरण विषयक मसला हल, धन संचय की ओर प्रवृत्ति, भोग-विलासिता की ओर रुझान, लाभ भी।

कन्या– कार्यसिद्धि में कठिनाइयां, स्वास्थ्य में व्यतिक्रम, नवीन समस्याएं उपस्थित, प्रेम सम्बन्धों में कट्ता, गजकीय पक्ष से उलझनें, जीवन साथी का असहयोग, यात्रा विफल।

तुला– आर्थिक व्यावसायिक पक्ष में परिश्रम के अनुरूप सफलता, पारिवारिक उत्तर-दायित्व की पूर्ति, नवीन समाचार की प्राप्ति, आपसी सद्भाव, दाम्पत्य जीवन मधुर, हर्ष भी।

वृश्चिक– योजना की शुरुआत हेतु मित्रों से विचार-विमर्श, समस्याओं में कमी, वाद-विवाद समापन, शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता, मनोविनोद के अवसर।

धनु– ग्रहस्थिति अनुकूल, आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त, तालमेल से कार्य सार्थक, विवादास्पद मसला हल, निराशा का समापन, आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ।

मकर– कार्य-व्यवसाय में असफलता, स्वास्थ्य विपरीत, सहयोगियों की गतिविधियों से मानसिक कष्ट, मान-सम्मान में कमी का अहसास, संतान पक्ष से कष्ट, व्यर्थ भ्रमण।

कुम्भ– परिस्थितियां सुधार पर, चिरवांछित कार्यों में उन्नति, मानसम्मान में वृद्धि, निजी जिन्दगी में सुख-सुविधा के जरूरी साधन सुलभ, धन लाभ का सुयोग, चित्त प्रसन्न।

मीन– आरोग्य सुख, इच्छित घटनाएँ घटित, दूसरों के आश्वासनों से मानसिक राहत, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुअवसर, धर्म अध्यात्म के प्रति आस्था।

Back to top button
error: Content is protected !!