fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : कुर्सी नहीं छोड़ रहीं डा. उर्मिला सिंह, शासन से आया कड़ा पत्र, एक दिन की मिली मोहलत

चंदौली। पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय चंदौली की सीएमएस और (अब बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय) की नोडल प्रधानाचार्य डा. उर्मिला सिंह का स्थानांतरण चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पद पर किया गया है। कई दिन पहले स्थानांतरण आदेश आने के बावजूद सीएमएस अपनी कुर्सी नहीं छोड़ रही हैं। इस पर शासन से कड़ा पत्र भेजा गया है। इसमें स्पष्ट निर्देश है कि पत्र मिलने के एक दिन के अंदर नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करें वरना कार्रवाई तय है।

 

डॉ उर्मिला सिंह वर्तमान समय में जिला संयुक्त चिकित्सालय चंदौली की सीएमएस तथा बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की नोडल प्रधानाचार्य के पद पर कार्य कर रही हैं।  पूर्व में भी शासन की ओर से उनका स्थानांतरण जिला चिकित्सालय चकिया में कर दिया गया था इसके बावजूद उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। इस पर बुधवार को महानिदेशक स्वास्थ्य प्रशासन ने शासन स्तर पर जारी परिपत्र की अवहेलना और शासनादेशों के अनुपालन में उदासीनता के दृष्टिगत डॉक्टर उर्मिला सिंह को बाकायदा पत्र जारी कर यह आदेशित किया है कि पत्र की प्राप्ति के पश्चात एक कार्य दिवस के अंदर बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के नोडल प्रधानाचार्य चंदौली के पद का प्रभार नियमानुसार वरिष्ठतम चिकित्सा अधिकारी डॉ सत्यप्रकाश को सौंपे। साथ ही चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में अपना योगदान सुनिश्चित करें। आदेश का अनुपालन न करने की दशा में उनके विरुद्ध विभागीय अनुशासकीय कार्रवाई की जाएगी।

 

 

गाइडलाइ के अनुसार लेवल 4 तक के 62 वर्ष पूर्ण करने वाले ऐसे चिकित्सक जो प्रशासनिक पद पर कार्यरत हैं उनके द्वारा जनपद स्तर पर प्रशासनिक पद पर योगदान किया जाएगा लेकिन, चन्दौली  जिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर उर्मिला सिंह द्वारा प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक द्वारा जारी परिपत्र के निर्देशों की अवहेलना करते हुए अपने पुराने पद पर कायम रहा गया। इसकी शिकायत शासन स्तर से की गई थी। इसके बाद शासन की तरफ से डॉक्टर उर्मिला सिंह को न सिर्फ फटकार लगाई गई, बल्कि कार्रवाई के तौर पर उनका स्थानांतरण जिला चिकित्सालय चकिया कर दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!