ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : जान जोखिम में डालकर बच्चे जा रहे स्कूल, पेड़ के तने के सहारे नदी करते हैं पार, कई बार हुए हादसों के शिकार, हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं जिम्मेदार

चंदौली। मुगलसराय विधान सभा क्षेत्र के बिंदपुरवां गांव के बच्चे जान-जोखिम में डालकर मुस्तफापुर स्कूल जाते हैं। बच्चों को पेड़ के तना के सहारे स्कूल पारकर उस पार जाना पड़ता है। इस दौरान कई बार हादसे हो चुके हैं लेकिन, आज तक नदी पर पुल का निर्माण नहीं हो सका। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। पूर्व विधायक व सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने इसको लेकर सत्तापक्ष पर निशाना साधा है।

 

पूर्व विधायक ने जब बच्चों को पेड़ों के तनों से होकर गड़ई नदी पार करते हुए देखा तो हतप्रभ रह गए। उन्होंने जब ग्रामीणों से इसकी वजह पूछी तो ग्रामीणों ने गांव में स्कूल का ना होना प्रमुख कारण बताया। कहा कि गड़ई नदी पर पुल होता तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन आसपास नदी पर पुल नहीं होने के कारण जान जोखिम डालना मजबूरी है। बताया कि यदि यह जोखिम न उठाते तो बच्चे पढ़ नहीं पाएंगे। बारिश के मौसम में नदी में उफान के कारण बच्चों का स्कूल जाना बंद हो जाता है। समस्या से रूबरू होने के बाद मनोज सिंह डब्लू ने इसके लिए सीधे तौर पर डबल इंजन की सरकार व उनके प्रतिनिधियों पर निशाना साधा। कहा कि बीते दिनों मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने बिंदपुरवां-मुस्तफापुर के बीच गड़ई नदी पर पुल निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये जारी होने का दावा करते हुए सुर्खियां बंटोरी थी, लेकिन मौके पर सबकुछ नगण्य है। इसके साथ ही पुल निर्माण का दावा करने वाले चंदौली सांसद पर भी उन्होंने निशाना साधा। कहा कि बिंदपुरवां गांव में गड़ई नदी को पारकरते हुए यदि हादसे में कोई हताहत हुआ तो इसके लिए सीधे तौर पर सत्ता पक्ष जिम्मेदार होगा, क्योंकि उनके गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण आज ग्रामीण अपने बच्चों की सुरक्षा के साथ इतनाबड़ा खतरा मोल ले रहे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!