fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : खुल गई चंदौली पुलिस के ढोल की पोल, डायल 112 क्विक रिस्पांस में प्रदेश में फिसड्डी

चंदौली। जिले की पुलिस अपराधियों पर भले ही भारी पड़ रही हो लेकिन, घटना, दुर्घटना और सूचना के बाद मदद के लिए मौके पर पहुंचने के मामले में फिसड्डी है। चंदौली पुलिस डायल 112 का क्विक रिस्पांस टाइम 11 मिनट 7 सेकेंड है। इसकी वजह से चंदौली प्रदेश में 71वें स्थान पर है। गाजियाबाद सबसे कम 5 मिनट 12 सेकेंड के क्विक रिस्पांस टाइम के साथ प्रदेश में पहले स्थान पर है। वहीं भदोही दूसरे स्थान पर है। भदोही का रिस्पांस टाइम 7 मिनट 12 सेकेंड है।

 

लोगों की त्वरित मदद के लिए पुलिस की डायल 112 सेवा संचालित है। कंट्रोल रूम में फोन करते ही घटनास्थल के नजदीकी लोकेशन में मौजूद पीआरवी मौके पर पहुंचकर त्वरित मदद करती है। ऐसे में पीआरवी का कम से कम समय में मौके पर पहुंचना जरूरी होता है, ताकि समय रहते पीड़ित को राहत मिल सके। हालांकि, इस मामले में चंदौली पुलिस काफी पीछे है। घटना की सूचना के 11 मिनट बाद पीआरवी मौके पर पहुंचती है, तब तक काफी देर हो चुकी होती है। प्रदेश स्तर पर जिलों की रैकिंग की गई। इसमें जनवरी माह की रैकिंग में चंदौली 71वें स्थान पर रहा। चंदौली का शहरी क्षेत्र में रिस्पांस टाइम 10 मिनट और ग्रामीण क्षेत्र में 11.7 मिनट है। कुल औसत 10.27 मिनट है।

 

लखनऊ कंट्रोल रूम से मिलती है सूचना

डायल 112 पर फोन करने पर सूचना सीधे लखनऊ कंट्रोल रूम पहुंचती है। कंट्रोल रूम की ओर से पीआरवी को घटना की सूचना दी जाती है। सूचना मिलने के बाद पीआरवी मौके पर पहुंचती है। जब स्थिति नियंत्रण के बाहर होती है तो संबंधित थाना और उच्चाधिकारियों को सूचित करते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!