चंदौलीराजनीतिराज्य/जिला

Chandauli news: बीजेपी के मंच से चंदौली सांसद और सैयदराजा विधायक को धन्यवाद देने को तैयार पूर्व विधायक मनोज डब्लू, बशर्ते करना होगा यह काम

चंदौली। सैयदराजा के पूर्व विधायक व सपा नेता मनोज सिंह डब्लू रविवार को अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पहुंचे। 2016 में उद्घाटन के बाद भी 132 केवी उपकेंद्र नहीं बनाए जाने पर जिलाधिकारी चंदौली को निशाने पर लिया वहीं जिले के सांसद व सैयदराजा विधायक पर तंज भी कसा। कहा सांसद या विधायक नरवन की जनता से दुश्मनी न निकालें। यदि वे 132 केवी उपकेंद्र बनवा देते हैं तो बीजेपी के मंच से दोनों को धन्यवाद देने से भी पीछे नहीं हटूंगा।

कहा वर्ष 2016 में उन्होंने अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को अपग्रेड कर 132 केवी करने की योजना का उद्घाटन किया था, लेकिन आठ वर्ष बीतने को है और 20 बार सर्वे हो चुका है, लेकिन कार्य अभी तक नहीं हुआ। गर्मी के मौसम में जिलाधिकारी चंदौली ने अमड़ा विद्युत उपकेंद्र का दौरा किया था, उस वक्त स्थानीय लोगों व किसानों को आस जगी की अब विद्युत उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि हो जाएगी। लेकिन गर्मी, बरसात के साथ ही ठंड बीतने वाली है, लेकिन उपकेंद्र को 132 केवी में अपग्रेड करने का कोई भी काम नहीं हुआ। ऐसे में आज एक बार फिर डीएम चंदौली को इसकी याद दिलाने का काम हो रहा है। ताकि अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को बिजली के लिए आगे आने वाले दिनों में गाजीपुर जनपद पर निर्भर न रहना पड़े। बताया कि 132 केवी अमड़ा विद्युत उपकेंद्र होने के बाद क्षेत्र स्थित 14 कैनालों को संचालित होने के लिए पर्याप्त विद्युत आपूर्ति हो सकेगी। साथ ही क्षेत्रीय लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी। इसके अलावा विषम स्थिति में दूसरे उपकेंद्रों को आपूर्ति करने की निर्भरता अमड़ा विद्युत उपकेंद्र के पास होगी। लेकिन यह सबकुछ तभी संभव है जब अमड़ा उपकेंद्र को 132 केवी की क्षमता से लैस किया जाएगा। कहा कि विधायक रहते हुए 16 विद्युत उपकेंद्र स्थापित कराने का काम किया। लेकिन केंद्रीय मंत्री व सांसद के अलावा स्थानीय विधायक का दूसरा कार्यकाल चल रहा है। बावजूद इसके दोनों डबल इंजन की सरकार में एक भी पावर हाउस स्थापित कराने में नाकाम रहे। डीएम की कुछ पहल करें सांसद और विधायक पर भरोसा नहीं रह गया है। इस अवसर पर संतोष उपाध्याय, लालता कन्नौजिया, गौरव सिंह, अखिलेश सिंह, सूर्यपाल सिंह, अभिनव सिंह भल्ला, अजहर आदि उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!