fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार, सहायक निबंधक सहकारिता व अपर जिला सहकारी अधिकारी निलंबित, ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, मचा हड़कंप

चंदौली। जिले में धान खरीद क्रय केंद्रों के हैंडबिल भुगतान व धान क्रय कमीशन में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। इस पर आयुक्त व निबंधक सहकारिता विभाग उत्तर प्रदेश ने सहायक निबंधक व अपर जिला सहकारी अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पीसीएफ वी पैक्स साधन सहकारी समिति गद्दी डिधौरा चहनियां के प्रतिनिधि अजीत सिंह की शिकायत पर कार्रवाई हुई है।

 

अजीत सिंह ने हैंडबिल और कमीशन भुगतान में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायत की थी। मामला संज्ञान में आने पर उप आयुक्त व उप निबंधक सहकारिता वाराणसी मंडल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया। दोनों अधिकारियों ने शिकायत की जांच की। इसमें धांधली उजागर हुई। इसमें सहायक निबंधक सहकारिता चंदौली अजय कुमार मौर्य और पटल प्रभारी/ अपर जिला सहकारी अधिकारी शिवभगवान द्विवेदी की भूमिका संदिग्ध पाई गई। भ्रष्टाचार में दोनों की संलिप्तता को उजागर करते हुए जांच अधिकारियों ने अपनी आख्या शासन को भेजी थी। इसके आधार पर आयुक्त ने दोनों को निलंबित कर दिया।

 

जांच में हैंडबिल ठेकेदार प्रमोद सिंह भी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया। उसकी भूमिका पर भी जांच अधिकारियों ने सवाल खड़े किए। इस पर ठेकेदार व उसकी फर्म को सहकारिता विभाग में कार्य करने से ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया। कार्रवाई के बाद सहकारिता विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Back to top button
error: Content is protected !!