fbpx
चंदौलीराज्य/जिला

Chandauli news: चंदौली पुलिस ने छठ पर्व पर यातायात नियंत्रण को बनाया मास्टर प्लान, पीडीडीयू नगर और चंदौली में रूट डायवर्जन, बनाए गए वैकल्पिक मार्ग

चंदौली। छठ पर्व के मद्देनजर यातायात नियंत्रण को चंदौली पुलिस ने पुख्ता तैयारी कर ली है। पीडीडीयू नगर और जिला मुख्यालय के लिए डायवर्जन प्लान लागू करने के साथ नो एंट्री पाइंट बनाए गए हैं। 19 नवंबर को नो एंट्री पॉइंट से भारी वाहनों का आवागमन सुबह 10 से रात 10 बजे तक तक व 20 नवंबर को रात दो बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेगा। वहीं डायवर्जन प्लान 19 नवंबर दोपहर दो बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक तथा 20 को रात दो बजे से बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लागू रहेगा। हालांकि वैकल्पिक मार्ग के जरिए वाहनों को दौड़ाया जाएगा।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर के लिए डायवर्जन-
– डायवर्जन चकिया तिराहा- चंदौली से पड़ाव की ओर व कस्बे में जाने वाले समस्त प्रकार के मालवाहक कस्बे में प्रवेश नहीं करेंगे, पुलिस ने व्यापारियों से अपील की है कि अपने सामान को एक दिन पूर्व अथवा डायवर्जन समाप्त होने के बाद ही कस्बे में मंगाएं।

– बैरियर मानसरोवर तालाब के उत्तरी और दक्षिणी तरफ- इस बैरियर से किसी भी प्रकार के वाहन मसलन दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया सहित सभी वाहनों को रोक दिया जायेगा। सिर्फ पैदल जाने वालों को आगे जाने की अनुमति रहेगी।

– बैरियर भूपौली मोड़- चहनिया से भूपौली की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को भूपौली बैरियर से आगे नहीं जाने दिया जायेगा। कस्बे में जाने के लिए सिर्फ पैदल जाने की श्रद्धालुओं सहित आमजनमानस को अनुमति रहेगी।

– बैरियर सिटी बस स्टैंड जीटीआर ब्रिज के पास- इस बैरियर से समस्त प्रकार के दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया वाहनों को चकिया तिराहे की तरफ जाने की अनुमति नही रहेगी। सिर्फ पैदल यात्रा करने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

-बैरियर/डायवर्जन एसबीआई बैंक के सामने- कस्बे से पड़ाव जाने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को एसबीआई बैंक के सामने से डायवर्ट कर लिंक रोड से पड़ाव की तरफ भेजा जायेगा। पूजा हेतु श्रद्धालुओं के वाहनों को बैरियर के पास पूर्ण रूप से रोक दिया जायेगा। इस बैरियर के आगे सिर्फ पैदल जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

– बैरियर/डायवर्जन बाटी-चोखा रेस्टोरेंट- बाटी-चोखा रेस्टोरेंट के सामने लगे बैरियर से समस्त प्रकार के वाहनों को आगे कस्बे की तरफ जाने की अनुमति नहीं रहेगी। सभी वाहनों को लिंक रोड से कस्बे हेतु भेजा जायेगा। पूजा हेतु श्रद्धालुओं के वाहनों को बैरियर के पास पूर्ण रूप से रोक दिया जायेगा। इस बैरियर के आगे सिर्फ पैदल जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

-नो एंट्री लंका मैदान/कटेसर बैरियर- रामनगर से आने वाले समस्त बड़े वाहन जिन्हें चंधासी मंडी आना है वो कटेसर बैरियर पर ही रोक दिए जाएंगे और नो एंट्री समाप्त होने पर ही अपने गंतव्य को रवाना होंगे।

– नो एंट्री चंधासी मंडी- चंधासी मंडी से किसी भी प्रकार के ट्रक अथवा भारी वाहन को पड़ाव की तरफ जाने कि अनुमति नहीं रहेगी। ट्रांसपोर्टर ट्रक सड़क पर खड़ा नहीं करेंगे।

-डायवर्जन एफसीआई तिराहा- क़स्बा से पड़ाव की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को पड़ाव की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। सभी वाहनों को एफसीआई तिराहा से साहुपुरी की तरफ डायवर्ट किया जायेगा, जो लंका मैदान,कटरिया से होते हुए हाईवे से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे।

क़स्बा चंदौली के लिए डायवर्जन
– डायवर्जन पुलिस लाइन गेट- क़स्बा चंदौली में जाने वाले समस्त प्रकार के माल वाहक वाहन हाईवे से होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।

– डायवर्जन सदर ब्लाक- समस्त प्रकार के माल वाहक वाहन सदर ब्लाक से ना जाकर हाईवे से अपने गंतव्य को जायेंगे, यदि उस मालवाहक को कसबे में जाना है तो डायवर्जन समाप्ति के उपरांत ही जायेंगे.

-डायवर्जन नवनिर्मित पुल दक्षिणी छोर- कचहरी की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को डायवर्जन करके हाईवे की तरफ से भेजा जायेगा, डायवर्जन वाले समय में किसी भी मालवाहक को कचहरी की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा.

– बैरियर साहजी का पोखरा- एनएच-19 पर श्रद्धालुओं के सावजी पोखरा पर जाने के लिए रास्ता पार करने हेतु वाहनों को रोककर पार कराया जायेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!