fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : पूर्व विधायक के 10 सवालों से पंचायती राज विभाग में भ्रष्टाचार की खुलेगी पोल, डीपीआरओ ने जवाब नहीं दिया तो करेंगे हल्लाबोल

चंदौली। सपा नेता व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू पंचायती राज विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर हो गए हैं। उन्होंने जिला पंचायती राज अधिकारी से लिखित में 10 सवाल पूछे हैं। उनसे इनका जवाब मांगा है। यदि डीपीआरओ की ओर से 4 दिसंबर सोमवार तक जवाब नहीं दिया गया तो पूर्व विधायक समर्थकों संग आंदोलन करेंगे।

 

पूर्व विधायक ने डीपीआरओ से सवाल पूछा है कि ग्राम पंचायतों में कितने अंत्येष्टि स्थल बने हैं और उन पर कहां-कहां कितना पैसा खर्च हुआ है। जिले में कुल कितने सफाईकर्मी नियुक्त हैं। इनमें से कितने सरकारी कार्यालयों में संबद्ध हैं। ये संबद्धता किसके आदेश से की गई है और ये कितने समय तक किन-किन कार्यालयों में संबद्ध रहे हैं। ब्लाक कार्यालयों में संबद्ध लोगों की तैनाती कहां है और उनकी सैलरी किस गांव से आहरित की जाती है। डीपीआरओ दफ्तर में बाबू का पैसे लेने का वीडियो वायरल हुआ था। उक्त प्रकरण की जांच हुई तो उसमें कौन से तथ्य सामने आए और क्या कार्रवाई हुई। जिले में कितने गांव ओडीएफ हो चुके हैं, जहां कोई भी ग्रामीण खुले में शौच नहीं कर रहा है। वर्तमान डीपीआरओ के कार्यकाल के दौरान कितने ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें मिलीं और उनके खिलाफ क्या-क्या कार्रवाई की गई। जिले में कितने सार्वजनिक शौचालय बनाए गए हैं और कितने चालू हालत में हैं। जहां पैसा खर्च होने के बावजूद ताले लटके हुए हैं। उन पर क्या कार्रवाई हुई। पूर्व विधायक ने इसी प्रकार कुल 10 सवाल पूछे हैं। उन्होंने जिला पाचायत राज अधिकारी से 4 दिसंबर तक सवालों का जवाब मांगा है। चेताया कि यदि तय समयसीमा तक जवाब नहीं मिला तो ग्रामीणों के साथ मिलकर डीपीआरओ कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

Back to top button
error: Content is protected !!