fbpx
चंदौलीप्रशासन

Chandauli News : दिव्यांग लाभार्थी की फरियाद सुनने उसके पास पहुंचे डीएम, जमीन पर बैठकर की बात, अफसरों को तत्काल निस्ताऱण के दिए निर्देश

चंदौली। शासन की मंशा के अनुरूप तहसीलों में तीसरे शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनी। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे सदर तहसील में फरियादियों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने मानवता का परिचय देते हुए दिव्यांग लाभार्थी के पास जमीन पर बैठकर उसकी फरियाद सुनी। वहीं अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल समस्या का निस्ताऱण किया जाएगा। लापरवाही मिली तो कार्रवाई तय है।

 

संपूर्ण समाधान दिवस में दिव्यांग फरियादी अपनी समस्या लेकर पहुंचा, लेकिन बहुत देर खड़े न हो पाने की वजह से तहसील सभागार के पास गैलरी में जमीन पर लेट गया। डीएम की नजर पड़़ी तो उसके पास जाकर जमीन पर बैठकर उससे बात की। अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। मौके पर अधिकारी ने जांच पड़ताल कर जिलाधिकारी को अवगत कराया कि दिव्यांग व्यक्ति को राशन कार्ड योजना का लाभ मिल रहा है, मुख्यमंत्री आवास योजना से आच्छादित कर दिया गया है, धनराशि प्राप्त होते ही कार्य कराया जाएगा। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि दिव्यांग के घर जाकर उपचार करें। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में आई अन्य समस्याओं के भी गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्ताऱण के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, अपर पुलिस अधीक्षक, जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियंता चंदप्रभा, उप जिलाधिकारी सदर, जिला दिव्यांग जन अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक आदि मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!