fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : डीएम, एसपी व विधायकों ने छात्राओं व पीड़िताओं से बंधवाई राखी, सुरक्षा का दिया भरोसा, लैपटाप व पुरस्कार का हुआ वितरण

चंदौली। पुलिस लाइन में रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर अधिकारियों व विधायकों ने छात्राओं व महिला आपराधों की पीड़िताओं से राखी बंधवाई। उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया। साथ ही लैपटाप और पुरस्कार का वितऱण किया गया।

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, एसपी डा. अनिल कुमार, विधायक सुशील सिंह, कैलाश आचार्य और रमेश जायसवाल ने पुलिस लाइन में स्कूली छात्राओं से रक्षासूत्र बंधवाया। छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए भेंट स्वरूप उपहार प्रदान किए गए। महिला सम्बन्धित अपराध से पीड़िताओं से संवाद कर उनके बारे में फीडबैक लिया गया। भविष्य में भी सुरक्षा एवं सहयोग हेतु सभी को आश्वस्त करते हुए सरकार से संचालित रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजनान्तर्गत स्वीकृत 21 प्रकरणों में पीड़िताओं अथवा उनके परिजनों स्वीकृति प्रमाण पत्र/सहायता राशि प्रदान किया गया। इसके बाद जनपद स्तर पर कक्षा-10 एवं कक्षा-12 की टापटेन 14 छात्राओं को “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” कार्यक्रम के अन्तर्गत नगद पुरस्कार से पुरस्कृत सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। कोविड काल में अपने माता-पिता को खो चुके पांच बच्चों को मुख्य बाल सेवा योजना (कोविड-19) अन्तर्गत लैपटॉप प्रदान किया गया। भविष्य में हर सम्भव सहायता व सहयोग उपलब्ध कराने हेतु आश्वस्त किया किया गया।

विधायक कैलाश आचार्य ने कहा कि सभी जनपदवासी पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें तो यह निश्चित है कि अपराध और अपराधी कहीं दिखेंगे नहीं। विधायक सुशील सिंह ने कहा कि पुलिस और प्रशासन द्वारा किया गया यह कार्यक्रम जिसमें पीड़िताओं को ढ़ाढस के साथ ही सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही तो दूसरी ओर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के तहत मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत व सम्मानित किया जा रहा। हम प्रयास करेंगे की ऐसा कार्यक्रम प्रतिवर्ष हो। विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि जनता की समस्याओं का हर स्तर से निदान किया जा रहा।

 

Back to top button
error: Content is protected !!