fbpx
rail newsचंदौली

Chandauli News : जीआरपी के हत्थे चढ़े चार शातिर चोर, जापानी येन, सिंगापुर का डालर और इंडियन करेंसी बरामद, ट्रेनों में यात्रियों को निशाना बनाता था गिरोह

चंदौली। पीडीडीयू जीआरपी ने जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या तीन-चार से चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। उनके पास से जापानी करेंसी येन, सिंगापुर का डालर और भारतीय मुद्रा बरामद की गई। शातिर चोर विभिन्न ट्रेनों में देसी-विदेशी यात्रियों को अपना शिकार बनाते थे। जीआरपी उनसे पूछताछ के साथ ही विधिक कार्रवाई में जुटी रही।

 

20 जून को एक विदेशी यात्री का बैग चोरी हुआ था। उसमें सिंगापुर का डालर, जापानी मुद्रा येन व अन्य सामान रखे थे। इसके अलावा 25 जून को दो ट्राली बैग चोरी हुए थे, जिसमें 1.30 लाख नकदी, सोने-चांदी के आभूषण व अन्य सामान रखे थे। जीआरपी मुकदमा दर्ज कर शातिर चोरों की तलाश कर रही थी। डीडीयू स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन-चार से चार शातिर चोरों को पकड़ा। उनकी पहचान धीरज सिंह बिहार प्रांत के छपरा जिले के सोनपुर के दुधैला बाजार, हाल पता राजीव नगर पटना, शिवहर बिहार के वार्ड नंबर 13 निवासी शंकर साह, सुपौल के सुखपुर निवासी उमेश कामत और वैशाली के महुआ थाना के रामपुर निवासी मनोज साह के रूप में हुई। शातिर चोरों के पास से जीआरपी ने 4.52 लाख रुपये भारतीय मुद्रा, 51 हजार जापानी मुद्रा येन और सिंगापुर का 25 डालर बरामद किया। चारों में उमेश कामत काफी शातिर है। उसके खिलाफ मुगलसराय के साथ ही प्रयागराज जीआरपी व रेल थाना पटना में मुकदमे दर्ज हैं। शातिर चोर विभिन्न प्रांतों को जाने वाली ट्रेनों में सवार होकर यात्रियों को अपना निशाना बनाते थे।

Back to top button
error: Content is protected !!