fbpx
ख़बरेंचंदौली

Chandauli News : चंदौली से दिल्ली तक 900 किलोमीटर पैदल यात्रा करने वाले अधिवक्ताओं का हुआ सम्मान, संकल्प व साहस को सराहा

चंदौली। सिविल बार एसोसिएशन सभागार में बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान चंदौली से दिल्ली तक 900 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने वाले अधिवक्ताओं का माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। साथ ही साथियों ने उनके दृढ़ं संकल्प और साहस को सराहा। उनके संघर्ष, योगदान व समर्पण को हमेशा याद रखने की बात कही।

 

सिविल बार के अध्यक्ष चन्द्रभानु सिंह व डिस्ट्रिक्ट डेमोक्रेटिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने संघर्ष समिति के अध्यक्ष झन्मेजय सिंह, धनंजय सिंह, सत्येंद्र बिंद, योगेंद्र सिंह, रामप्रकाश, प्रदीप, ज्ञानप्रकाश का माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस अवसर पर चन्द्रभानु सिंह ने कहा कि चंदौली के अस्तित्व के लिए लड़ी जा रही लड़ाई का जब भी जिक्र होगा, संघर्ष समिति के साथियों के त्याग व संघर्ष को सदैव याद किया जाएगा। सिविल बार एसोसिएशन चंदौली व जिला न्यायालय के मुद्दे पर संघर्ष समिति के साथ अंतिम क्षण तक खड़ा रहेगा। पूर्व अध्यक्ष डिस्ट्रिक्ट डेमोक्रेटिक बार संतोष कुमार सिंह ने कहा कि चंदौली जिले के यह गौरवशाली क्षण है। लाख दिक्कतों के बाद भी चंदौली के अधिवक्ताओं के पांव नहीं रुके। धूप में जलते रहे, बारिश में भीगते रहे। बावजूद इसके चंदौली के सम्मान के लिए पैदल चलते रहे। दिल्ली पहुंचकर अधिवक्ताओं ने चंदौली की बातों व समस्याओं को पहुंचाने का काम किया। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी ने चंदौली की बात को दिल्ली तक पहुंचाया। देखा जाए तो यह काम जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक तंत्र का है, लेकिन उनकी शिथिलता व लापरवाही के कारण इस दायित्व को चंदौली के अधिवक्ता निभा रहे हैं। झन्मेजय सिंह ने कहा कि यह सम्मान उन तमाम लोगों को समर्पित है, जिन्होंने न्याय पदयात्रा के दौरान मानसिक, आर्थिक व मानवीय सहयोग प्रदान कर इस आंदोलन को सशक्त बनाने में सहयोग प्रदान किया। इस आंदोलन को बहुत से लोग अपने स्नेह, आशीष, समर्पण से सींखने का काम कर रहे है। इस अवसर पर महामंत्री अनिल सिंह, मुरलीधर सिंह, बजरंगी यादव, नंदकुमार सिंह, संतोष सिंह, महेंद्र चतुर्वेदी, हिटलर सिंह, राजबहादुर सिंह, चन्द्रभूषण यादव, फिरोज खान, संदीप सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन उज्ज्वल सिंह व राकेश रत्न तिवारी ने किया।

Back to top button
error: Content is protected !!