fbpx
चंदौलीप्रशासन एवं पुलिसराज्य/जिला

चंदौलीः फिर गरजा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का बुल्डोजर, करोड़ो की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त, क्लीनिक ध्वस्त

चंदौली। भू-माफियाओं के खिलाफ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चकिया प्रेम प्रकाश मीणा का अभियान जारी है। शनिवार को एक बार फिर बुल्डोजर गरजा तो नगर पंचायत की करोड़ो रुपये मूल्य की जमीन से अतिक्रमण खाली कराने के बाद ही रुका। कब्जा भी कोई 15 साल पुराना। वार्ड नंबर छह में कब्रिस्तान के पास की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई तो नगर पंचायत कार्यालय से सटे अवैध क्लीनिक को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान कब्जेदार हलकान रहे तो एसडीएम खुद मौके पर मौजूद रहे।

 

नगर पंचायत प्रशासन चकिया की ओर से चलाए गए अभियान के क्रम में सबसे पहले वार्ड नंबर छह स्थित कब्रिस्तान के पास की सरकारी जमीन जिसपर बाउंड्रीवाल कराकर कब्जा किया गया था उसे कब्जा मुक्त करवाया गया। चहारदीवारी को तोड़ दिया गया। वहीं दूसरी ओर वार्ड नंबर पांच स्थित अवैध क्लीनिक भी ध्वस्त कराई गई। और सार्वजनिक रास्ते को कब्जामुक्त कर दिया गया। दोनों जमीनों की कीमत तकरीबन दो करोड़ रुपये के आसपास है। नगर प्रशासक का कार्यभार संभालने के बाद से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और एसडीएम पंचायत की जमीन को कब्जामुक्त कराने के अभियान में जुटे हुए हैं। आदर्श नगर पंचायत की भूमि तथा अन्य सार्वजनिक जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों की शामत आई हुई है। आम जनमानस के उपयोग की सरकारी भूमि को नगर पंचायत को सुपुर्द किया जा रहा है।

नगर पंचायत की जमीन पर लगभग 15 वर्षों से कब्जा किया गया था। कई बार इस जमीन की वजह से सांप्रदायिक माहौल खराब होने की स्थिति पैदा हो चुकी थी। मौके पर पहुंचकर सार्वजनिक संपत्ति को कब्जे में लेकर उसपर नगर पंचायत का बोर्ड लगा दिया गया। – ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा

Back to top button
error: Content is protected !!